Connect with us

ऑटोमोबाइल

Mahindra Mojo 300 ABS की प्री-बुकिंग शुरू, जानिए क्या है इसमें ख़ास

Published

on

नई दिल्ली: महिंद्रा टू-वीलर्स ने BS6 Mahindra Mojo 300 ABS की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। 5 हजार रुपये में कंपनी की डीलरशिप से बाइक बुक की जा सकती है। अपडेटेड Mahindra Mojo को जल्द लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा टू-वीलर्स ने हाल में टीजर जारी कर इसकी जानकारी दी है। BS6 Mojo 300 की मार्केट में सीधी टक्कर बजाज ऑटो की डॉमिनार 250 से होगी।

अपडेटेड महिंद्रा मोजो में बीएस4 मॉडल वाला 295cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो अब बीएस6 कम्प्लायंट होगा। अपग्रेटेड इंजन के आउटपुट की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। हालांकि, बीएस4 वर्जन में यह इंजन 7,500 rpm पर 26 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। उम्मीद है कि बीएस6 वर्जन में भी इंजन का आउटपुट बीएस4 के बराबर ही रहेगा। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

नए कलर ऑप्शन
महिंद्रा टू-वीलर्स लॉन्चिंग से पहले बीएस6 मोजो की तस्वीरें जारी कर चुकी है, जिससे साफ हुआ है कि बाइक कई कलर ऑप्शन में आएगी। इनमें गार्नेट ब्लैक, रूबी रेड, ब्लैक पर्ल, और रेड ऐगट कलर शामिल हैं। रूबी रेड और रेड ऐगट ड्यूल-टोन, जबकि अन्य दोनों सिंगल टोन कलर हैं। गार्नेट ब्लैक और रूबी रेड कलर ऑप्शन में बाइक के वील्ज पर रेड पिन्स्ट्राइप मिलेगी, जबकि अन्य दोनों कलर के साथ ब्लैक वील्ज हैं।

डिजाइन और स्टाइलिंग में बड़े बदलाव नहीं
बीएस6 महिंद्रा मोजो की डिजाइन और स्टाइलिंग काफी हद तक पुराने मॉडल (बीएस4) की तरह ही रहेगी। अपडेटेड मोजो बाइक ड्यूल-पॉड क्लस्टर के साथ सिग्नेचर हेडलैम्प काउल, साइड पैनल पर ‘300 ABS स्टिकर, चौड़े हैंडलबार और लंबी सिंगल-पीस सीट के साथ आएगी। बाइक के एक्सटेंडेड टैंक श्राउड पर ‘BS6’ का बैज दिया गया है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
महिंद्रा की यह बाइक टेलेस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेंशन के साथ आएगी। इसके फ्रंट में 320 mm और रियर में 240 mm डिस्क ब्रेक होंगे। बाइक ड्यूल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी। यही सस्पेंशन और ब्रेकिंग सेटअप मोजो के बीएस4 मॉडल में मिलता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *