Connect with us

फोटो

मिलिए देश की सबसे खूबसूरत सांसद से, जो आश्रम गईं योगा सीखने..वहीं MLA को दे बैठीं दिल कर ली शादी

Published

on

नेता और अभिनेता इन दो शब्दों में काफी समानता दिखती है। जहां कई राजनीतिक परिवार से तालुक रखने वाले लोग फिल्मों में चले जाते हैं, तो ऐसे कई एक्टर या एक्ट्रेस हैं जो स्टार्स सफलता के रथ पर सवार होकर पॉलिटिक्स में आ जाते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी हैं साउथ की एक्ट्रेस और राजनीती की कुर्सी को अपनी राह चुनने वाली महाराष्ट्र से सांसद नवनीत कौर राणा की, जिनका आज जन्मदिन है, आइए हम बताते हैं उनकी दिलचस्प लव स्टोरी और राजनीतिक सफर के बारे बारे में…कैसे वह एक नजर में विधायक को दे बैठी थीं अपना दिल।

दरअसल, कभी पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में एक्ट्रेस रही नवनीत कौर ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत साल 2014 में की थी। जहां वह एनसीपी के टिकिट पर पहली बार 2014 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ी थीं, लेकिन हार गईं थीं। फिर वह 2019 के लोकसभा चुनाव में युवा स्वाभिमान पार्टी से चुनाव लड़कर जीत हासिल कर सांसद बनी हैं।

नवनीत कौर का शुरू से ही बाबा रामदेव के साथ जुड़ाव रहा है। बताया जाता है कि बाबा की बड़ी प्रशंसक होने के साथ ही उनको अपने पिता के समान मानती हैं। अपने हर बड़े फैसले में रामदेव बाबा की सहमति जरुर लेती हैं। नवनीत की अपने पति और विधायक रह चुके रवि राणा से मुलाकात भी आश्रम के एक योगा कैंप में हुई थी। जहां वह रवि राणा को दिल दे बैठी और दोस्ती के बाद दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। इतना ही नहीं इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए सांसद नवनीत ने बाबा रामदेव से परमिशन ली थी। जिसके बाद ही उन्होंने शादी की।

नवनीत कौर ने अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा से एक सामूहिक विवाह समारोह में 2 फरवरी 2011 को शादी की थी। इस समारोह में कई हस्तियां पहंची थीं। जिसमें मुख्य रूप से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा और भी कई लोग शामिल थे।

बता दें कि नवनीत राणा राजनीति में आने से पहले एक कामयाब मॉडल और एक्ट्रेस थीं। उन्होंने ज्यादातर तेलुगु और पंजाबी की सैंकड़ों फिल्मों में काम किया है। राजनीति में आने के बाद यहां भी वो अक्कर अपने अलग अंदाज के लिए चर्चा में बनी रहती हैं।


वैसे नवनीत राणा मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं, क्योंकि उनके माता-पिता पंजाबी थे। पिता एक आर्मी अफसर थे, वहीं उनकी मां गृहणी हैं। हालांकि अब उनका पूरा परिवार महाराष्ट्र में रहता है।

एक इंटरव्यू में नवनीत राणा ने बताया था कि उन्होंने बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखा था। जिसके लिए उन्होंने 12वीं पास करने के बाद पढ़ाई तक छोड़ दी थी। इसके बाद नवनीत ने एक मॉडल के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। देखदे ही देखते उन्हें एड मिलने लगे। फिर वह एक सफल मॉडल और एक्ट्रेस बन गईं।

नवनीत ने कन्नड़ फिल्म ‘दर्शन’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। फिर तेलुगु फिल्म चेतना, जग्पथी, गुड बॉय और 2008 में भूमा में भी बतौर एक्ट्रेस काम किया था। वो रियलिटी शो हुम्मा-हुम्मा में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं।

कुछ दिन पहले खबरें सामने आईं थी कि सांसद नवनीत राणा कौर बीजपी का दामन थाम सकती हैं। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करते हुईं नवनीत कौर राणा और साथ में उनके पति रवि राणा।

बता दें कि नवनीत राणा कौर के संसदीय चुनाव में बॉलीवुड के कई एक्टर ने प्रचार प्रसार किया था। एक प्रोग्राम के दौरान बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के साथ सांसद नवनीत कौर राणा।

नवनीत कौर राणा सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहती हैं। पिछले दिनों उन्होंने पुलिस में एक मामला दर्ज कराया था। जिसके मुताबिक फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनकी कुछ तस्वीरों को छेड़छाड़ कर उनकी बिना किसी परमिशन के पोस्ट और शेयर किया गया है।

एक महाराष्ट्र  सरकार के एक कार्यक्रम के दौरान सांसद नवनीत राणा कौर।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version