Connect with us

टैकनोलजी

Mobile नेटवर्क के बिना भी यूजर्स कर सकेंगे कॉल, JIO ने पेश किया ये खास फीचर

Published

on

नई दिल्ली: अगर आप भी Mobile Networks से परेशान है तो रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने यूजर्स को एक साथ फीचर देने जा रही है, जिसकी मदद से आप बिना टेलीकॉम नेटवर्क के भी किसी को कॉल कर सकते हैं। इस फीचर का नाम वाई-फॉई कॉलिंग सर्विस (Jio WiFi Calling Service) है। इसकी मदद से बिना नेटवर्क के भी वाई-फाई की मदद से वीडियो और वॉइस कॉल कर सकते हैं। कंपनी ये सर्विस अपने यूजर्स को फ्री में दे रही है यानी इसके लिए किसी तरह का खर्च नहीं करना पड़ेगा।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि आपके पास प्रीमियम स्मार्टफोन हो। इसके बाद फोन की सेटिंग में कुछ बदलाव करके आप वाईफाई के जरिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड बात कर सकते हैं। बता दें कि WiFi Calling Service का इस्तेमाल उस वक्त करते हैं जब आपके फोन में नेटवर्क नहीं आ रहा होता है, तो इसकी मदद कॉल रिसीव कर सकते हैं और कॉल लगा भी सकते हैं।

दो मोबाइल पर चला सकेंगे अपना WhatsApp अकाउंट, पहला वाला नहीं होगा Logout

जियो यूजर्स को ये सर्विस बिल्कुल फ्री मिलेगी। इसके अलावा ग्राहक वाई-फाई नेटवर्क पर जियो वाई-फाई कॉलिंग कर सकेंगे। इसमें voice व video-calling के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने का भी ऑप्शन दिया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में जियो ने अपने यूजर्स को लॉकडाउन के दौरान 1000 मिनट्स फ्री व 100 एसएमएस के साथ 17 अप्रैल की वैधता देने का ऐलान किया है ताकि यूजर्स को किसी तरह की परेशानी न हो।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.