Connect with us

टैकनोलजी

Nokia 4.2 के लिए Android 10 Update जारी, मिलेंगे पहले से धांसू फीचर

Published

on

नई दिल्ली : नोकिया ने भारत में अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन Nokia 4.2 के लिए Android 10 Update जारी कर दिया है। इस अपडेट के बाद ये स्मार्टफोन बाजार में मौजूद सस्ते हैंडसेट को कड़ी टक्कर देने वाला है। इस अपडेट का साइज 1.38GB है। इस अपडेट के बाद नोकिया 4.2 स्मार्टफोन में वाइड डार्क मोड, जेस्चर नैविगेशन, फोकस मोड, प्रिवेसी और लोकेशन के लिए एडिशनल कंट्रोल जैसे धाकड़ फीचर्स यूजर्स को मिलेंगे। कंपनी ने नए अपडेट के साथ मार्च 2020 ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी दिया है।

ऐसे करें नए अपडेट का पता

अगर Nokia 4.2 यूजर हैं और ये पता करना चाहते हैं कि ये अपडेट के फोन को अभी तक मिला है या नहीं तो इसके लिए सबसे पहले आप अपने फोन की सेटिंग्स (Settings) में जाएं और वहां सिस्टम के जरिए एडवांस्ड पर जाकर अपडेट को चेक कर सकते हैं। बता दें कि ये अपडेट अभी सभी के लिए 14 अप्रैल को जारी किया जाएगा। फिलहाल कुछ ही लोगों को ये अपडेट मिला है।

4000mAH बैटरी के साथ Honor Play 4T और Play 4T Pro लॉन्च, जानें कीमत

Nokia 4.2 स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन में 5.71 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जो 2.5D कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ आता है। इसके स्क्रीन का रेजॉल्यूशन (720×1520 पिक्सल) और आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस फोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 SoC प्रोसेसर दिया गया है जो Adreno 505 GPU से लैस है। लॉन्चिंग के दौरान स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता था। इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल और दूसरा कैमरा भी f/2.2 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का दिया गया है। पावर के लिए फोन में 3,000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi 802.11 b/g/n, Bluetooth 4.2, aptX और FM रेडियो जैसे फीचर मौजूद हैं। इसके अवाला फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और डेडिकेटिड नॉइस कैंसिलेशन माइक्रोफोन भी दिया जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.