Connect with us

लाइफ स्टाइल

अब घर बुला सकते हैं बिना कपड़ों वाली नौकरानी, फूल मेकअप में बन ठन के आएगी, जाने क्या है फीस

Published

on

कोरोना महा काल की वजह से कई लोगों का धं धा पानी ठप्प हुआ है। खासकर जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें बड़ा नुकसान हुआ है। वहीं इस साल महा मारी और लॉकडाउन को देखते हुए ज्यादा स्टार्टअप भी नहीं खुले हैं। एक अच्छा बिजनेसमैन वह होता है जो विषम परिस्थितियों में भी ग्राहकों से पैसा निकलवा ले। अब इंग्लैंड के प्लाईमाउथ की इस कंपनी को ही ले लीजिए।

कोरोना काल में बहुत से लोगों ने अपनी Maid सर्विस यानि काम वाली को घर पर बुलाना बंद कर दिया था। इससे न सिर्फ Maid का नुकसान हुआ बल्कि ऐसी सर्विस देने वाली कंपनियों को भी बहुत घाटा उठाना पड़ा। ऐसे में निक्की बेल्टन और लियन वूलमैन ने ‘द ने केड क्लीनिंग फर्म’ स्टार्ट कर त हल्का मचा दिया।

दरअसल यह फार्म लोगों के घर बि ना कपड़ों के काम करने के लिए Maid भेजते हैं। पहले इस Maid सर्विस को कोरोना काल में कोई पूछ भी नहीं रहा था। लेकिन अब इस नए आइडिया के बाद इस कंपनी के पास Maid सर्विस लेने वालों की लंबी वेटिंग चल रही है। उनके इस नए ऑफर के बाद डूबती हुई कंपनी फिर से खड़ी हो गई। अब वह बहुत मुनाफा कमा रही है।

यह कंपनी आपके घर रजिस्टर्ड नौकरानियां बि ना कपड़ों के काम करने भेजती है। इन नौकरानियों का फूल मेकअप भी होता है। ये बड़ी सज धज के क्लाइंट के घर जाती है और बि ना कपड़ों के घंटे के हिसाब से काम करती है। जैसे 6 हजार 7 सौ रुपए लेकर वह आपके घर के कपड़े धो देती है। वहीं बाथरूम साफ़ करववाने के साढ़े आठ हजार रूपये देने पड़ते हैं। यदि ये काम करने में समय ज्यादा लगे तो फीस घंटों के हिसाब से बढ़ती जाती है।

इस तरह के अनोखे ऑफर के बाद कंपनी की मार्केट में डिमांड बढ़ गई है। जहां एक तरफ बहुत से क्लाइंट को ये सर्विस पसंद आ रही है तो वहीं दूसरी ओर कई लोग कंपनी के इस ऑफर की बुराई भी कर रहे हैं। हालांकि कंपनी को इस बात से कोई फरक नहीं पड़ता है। वह अपने काम को 2021 में और भी आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है।

फिलहाल कंपनी अपनी सर्विस यूके में ही दे रही है। लेकिन भविष्य में वे इसे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और दुबई जैसे देशों में भी शुरू कर देंगे।

वैसे आप लोगों का कंपनी के इस नए आइडिया के बारे में क्या कहना है? यदि भारत में ऐसी सर्विस मिलने लगे तो क्या आप अपने घर बि ना कपड़ों वाली नौकरानी बुलाएंगे? अपने जवाब कमेंट में जरूर दें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.