Connect with us

रिश्ते

अब शादी के नाम पर शुरू हो गये है ऐसे फ्रॉड, कुंवारे लडके और उनके माँ बाप हो जाये सावधान

Published

on

शादी ब्याह आज के टाइम में काफी एडवांस हो गये है लोग दूर दूर तक से भी शादियाँ आदि कर लेते है लेकिन जब ये सब कुछ होता है तो कही न कही हमारे बीच में फ्रॉड होने की आशंका भी बहुत ही ज्यादा रहती है, ऑनलाइन पोर्टल से मिले लोग या फिर कोई और भी हो सब जगह पर हम लोग देख रहे है कि ठगी के केस काफी ज्यादा बढ़ रहे है और ये होना लाजमी भी है, अभी हाल ही में एक कहानी न्यूज़ 18 मीडिया पोर्टल पर शेयर की गयी है जो सत्य घटना पर है.

Shubh Muhurat Of Wedding In April Chhattisgarh - इस तिथि के बाद से बंद हो  जाएंगी शादियां, जानिए कब से शुरू होगा शादी का शुभ मुहूर्त | Patrika News

ये घटना यूपी के मथुरा शहर के दीपक सिंह की है जो एक टैक्सी चालक है और वो शादी के लिए लड़की खोज रहा था इसी दौरान उसकी मुलाक़ात एक व्यक्ति से हुई जो भी चालक ही था और उसने बातो ही बातो में उसे बताया कि उसकी रिश्तेदार की बेटी है वो चाहे तो उससे वो उसकी शादी करवा सकता है.

इस पर उसने उस लडकी का नम्बर ले लिया और लडकी से बात करने लगा फिर लडकी ने अपने पिता से बात करवाई तो उन्होंने दीपक को जल्द आने के लिए कहा.फिर जब दीपक आने वाला था तो लडकी ने दीपक को फोन किया और कहा कि उसके पिता की तबीयत अचानक से खराब हो गयी है और उसे आठ हजार की सख्त जरूरत है वो उसे जल्द पैसे भेज दे. दीपक ने अपने बड़े भाई को ये बात बताई.

Marriages Started - शुरू हुई शादियां, 20 जुलाई तक बजेंगी शहनाई | Patrika  News

बड़े भाई ने पहले लडकी के गाँव जाकर तसल्ली करने की बात कही और दोनों जब वहां गये तो वहाँ पर उसका कोई अता पता नही था यानी लडकी फ्रॉड थी और जब उन्होंने दुबारा उसके साथ संपर्क करने की कोशिस की तो फोन ही बंद हो चुका था. यहाँ पर उनको आठ हजार रूपये ठगने के लिए फंसाया जा रहा था, इस तरह के कई फ्रॉड बाजार में शादियों के नाम पर हो रहे है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *