Connect with us

कोरोना वायरस

Oxygen की कमी होने पर घबराएं नहीं, घर पर Cylinder पहुंचाएगी सरकार; ऐसे करें Registration

Published

on

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रह रहे कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों के लिए सरकार घर पर ही आपात ऑक्सीजन (Emergency Oxygen) देने के लिए ऑक्सीजन पूल (Oxygen Pool) बनाएगी. ऑक्सीजन पूल की निगरानी डीएम खुद करेंगे.

कैसे मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर?

बता दें कि डीएम कोविड मरीज की गंभीरता देखकर तय करेंगे कि उसके घर पर ऑक्सीजन दी जाए या नहीं. स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली के हर जिले को 20 ऑक्सीजन सिलेंडर का कोटा दिया है.

ऑक्सीजन' के लिए आगे आया देश का कॉरपोरेट, टाटा-रिलायंस के बाद इस ऑटो कंपनी ने की पहल - MG Motor India partners with Devnandan Gases to augment medical oxygen production tutk -

घर पर पहुंचाया जाएगा ऑक्सीजन सिलेंडर

जान लें कि इस वक्त दिल्ली में 50 हजार से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन (Home Isolation) में हैं. अगर शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी होने पर हर कोई अस्पताल जाएगा तो वहां भीड़ बढ़ेगी. ऐसे में दिल्ली सरकार (Delhi Govt) घर पर ही मरीजों को ऑक्सीजन (Oxygen) उपलब्ध करवाएगी, जिससे अस्पतालों में भीड़ कम हो.

दिल्ली सरकार ने अपील की है कि सप्लाई में मदद करने के लिए खाली ऑक्सीजन सिलेंडर दान करें. स्वास्थ्य विभाग के सीनियर ऑफिसर आशीष कुंद्रा ने कहा कि राजघाट डीटीसी बस डिपो को सेंटर बनाया गया है, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर दान किए जा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए लोग 011-23270718 पर कॉल भी कर सकते हैं.

Reliance Sends Oxygen from its Refineries to Help Maharashtra Fight Covid-19 Crisis | News India Guru

होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रह रहे कोरोना मरीज दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के पोर्टल www.delhi.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करके ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) पा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो, आधार कार्ड, पहचान पत्र और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जरूरी है. अगर सीटी स्कैन करवाया है तो उसकी रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं.

रीफिल किया जाएगा सिलेंडर

Delhi To Get 378 Metric Tonnes Of Oxygen Every Day Order Issued By Central Government - किल्लत दूर: दिल्ली को हर दिन मिलेगी 378 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, केंद्र सरकार ने जारी किया

पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद डीएम कोविड मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएंगे. जरूरत पड़ने पर बाद में रीफिलिंग प्लांट से सिलेंडर रीफिल करवाने का पास भी दिया जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *