Connect with us

विशेष

PAK लड़की के हुस्न में फंसकर करबैठा देश से गद्दारी-व्हाट्सअप पर भेजता था सेना की जानकारी

Published

on

पंजाब स्टेट स्पेशल ऑपरेशनल सेल अमृतसर द्वारा कथित तौर पर देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त फाजिल्का जिले के राम कुमार को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट ने खुद को ‘बीकानेर की लड़की’ बताकर अपने जाल में फंसा लिया। महिला एजेंट ने फेसबुक के जरिये मिलिट्री इंजीनियरिंग सविर्सेज में कार्यरत राम कुमार से दोस्ती की।

फिर चिकनी चुपड़ी बातों में आकर देश के कई भेद उसके साथ शेयर कर बैठा और पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चंगुल में फंस गया। लगभग 1 वर्ष पूर्व वह सोशल मीडियाक के जरिये आईएसआई के संपंर्क में आया। यह भी पता चला कि उसके मोबाइल फोन पर आने वाला ओटीपी उस महिला के फोन पर आता था, जिसके जरिये आईएसआई ने कई खुफिया जानकारियां हासिल की। राम कुमार का रिश्ता फाजिल्का के गांव में तय हुआ, किंतु महिला एजेंट ने राम को रिश्ता तोड़ने को मजबूर कर दिया। इसके बाद रिश्ता टूट गया।

राम

एयर स्ट्राइक के बाद खुली सारी पोल : सूत्रों के अनुसार, जब राम कुमार महिला एजेंट से मिलने को कहता तो वह हर बार कोई न कोई बहाना बना देती। इस पर राम कुमार को उस पर शक होने लगा और लगभग 5 माह पूर्व उनके बीच आपसी संपर्क टूट गया। पुलवामा आतंकी हमले के बाद तुरंत हरकत में आईं सुरक्षा एजेंसियों ने जब अंतरराष्ट्रीय काल डिटेल खंगाली तो उनके हाथ कुछ सबूत लगे, जिसके आधार पर एसएसओसी (स्टेट स्पेशल ऑपरेशनल सेल) की टीम ने राम कुमार को ब्यास मिलिट्री स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया।

3.5 कनाल जमीन है राम के पास : राम कुमार के पास 3.5 कनाल जमीन है और इतनी ही जमीन दूसरे भाई के हिस्से में आती है, राम कुमार ने +2 की शिक्षा गांव के ही सीनियर सेकेंडरी स्कूल से प्राप्त की। फाजिल्का की एक प्राइवेट आईटीआई से इलेक्ट्रिशियन का 2 वर्ष का डिप्लोमा करने के उपरांत 2013 में वह एमईएस में भर्ती हो गया। वह अकसर हर माह घर आता-जाता रहता था। फाजिल्का के थाना खुईखेड़ा के अंतर्गत गांव चूहड़ीवाला धन्ना में उसका परिवार एक छोटे से मकान में रहता है। उसके परिवार के किसी सदस्य का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *