Connect with us

अच्छी खबर

कोरोना: जान जोखिम में डाल काम कर रहे सफाईकर्मी पर बरसाए फूल, नोटों की माला से किया वेलकम

Published

on

जैसा कि आप सभी जानते हैं पुरे देश में इस समय कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगा हुआ हैं. ऐसे में जहाँ एक तरफ लोगो को अपनी सुरक्षा के लिए घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई हैं तो वहीं दूसरी और डॉक्टर्स, नर्सेस, पुलिसकर्मी दिन रात हमारी सेवा में लगे हुए हैं. इस लिस्ट में हमारे देश के सफाईकर्मी भी शामिल हैं. ये लोग भी कोरोना के माहोल में अपनी जान खतरे में डालकर हमारे घर के कचरे को उठाकर साफ़ सफाई का ख्याल रख रहे हैं. इन्हीं की बदौलत हमारे गली मोहल्ले में साफ़ सफाई रहती हैं. ऐसे में आप में से कितने लोगो ने इन सफाईकर्मियों के काम की सराहना की हैं या उन्हें स्पेशल महसूस करवाया हैं. शायद ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे.

आज हम आपको एक ऐसा नजारा दिखाने जा रहे हैं जिसे देख आपके अंदर भी इन सफाईकर्मियों के लिए मान सम्मान की भावना उमड़ आएगी. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में जब एक सफाईकर्मी घर घर से कचरा उठाने आता हैं तो लोग अपनी छत से उसके ऊपर फूलो की बारिश करते हैं. इतना ही नहीं उस सफाईकर्मी के गले में नोटों से बनी माला भी पहनाई जाती हैं. जानकारी के अनुसार ये विडियो पंजाब के नाभा की एक कॉलोनी का हैं.

इस विडियो को ट्विटर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साझा किया हैं. इस विडियो को शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं “नाभा के लोगो ने सफाईकर्मी पर स्नेह और तालियों की जो वर्षा की वह देख बहुत ख़ुशी हुई. ये काफी ख़ुशी की बात हैं कि इस कठिन समय में हमारे अंदर की अच्छाई बाहर आ रही हैं. कृपया कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हमारे इन जाबाज सिपाहियों का होसला बढ़ाते रहिए.” आप दिल छू लेने वाले इस विडियो को यहाँ देख सकते हैं.

यह विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा हैं. इसे अभी तक 94 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग इस विडियो की बहुत तारीफ़ कर रहे हैं. ये विडियो हर किसी का दिल छू रहा हैं. लोगो का मानना हैं कि यही हमारे असली भारत की पहचान हैं. ये सफाईकर्मी भी इस समय हीरो से कम नहीं हैं. इन्हें हमारा दिल से सलाम.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देशभर में चल रहा लॉकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा. इस दौरान लोगो को बिना किसी ठोस वजह के घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई हैं. जो लोग सरकार के निर्देशों का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ उचित कारवाई भी की जाएगी. अभी तक पुरे देश में कोरोना के मामले 2000 के करीब पहुँच गए हैं. सरकार की यही कोशिश हैं कि इस आकड़े को और ज्यादा नहीं बढ़ने दिया जाए.

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *