Connect with us

क्रिकेट

PHOTOS: ये हैं 5 क्रिकेटर, जिन्होंने अपने रिश्तेदारों की लड़की से रचाई शादी

Published

on

आजकल क्रिकेटर्स की एक बड़ी फैन-फॉलोइंग है. सोशल मीडिया के जमाने में फैंस के लिए अपने सुपरस्टार की लगातार ट्रैकिंग करना आसान हो गया है. खासकर, दर्शकों को हमेशा इन खिलाड़ियों के निजी जीवन में दिलचस्पी होती है. वे उनके लव अफेयर्स और शादी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. इनमें कई क्रिकेट खिलाड़ियों की शादियां अनूठी हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी रिश्तेदारी या किसी खास जान-पहचान वाले घर से ही दुल्हन को चुना है. हालांकि ऐसे संबंधों को समाज में अच्छा नहीं माना जाता, लेकिन इन खिलाड़ियों ने प्यार को हर चीज से आगे रखा है. आगे देखिए पूरी स्टोरी और तस्वीरें…

शाहिद और नादिया चार बेटियों के अभिभावक हैं

जिस क्रिकेटर को फैंस से बराबर प्यार और नफरत मिली है, वह है शाहिद अफरीदी. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अपनी विनम्रता और पावर गेम के लिए जाने जाते हैं. वह उन कुछ खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने कभी भी हालातों को अपनी बल्लेबाजी पर हावी नहीं होने दिया. 20 साल की उम्र में शाहिद ने अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह रचा किया. तब से वे करीब 19 वर्षों से एक साथ हैं. नादिया एक बहुत ही रिर्जव्ड हैं, जिनको कभी भी शाहिद के साथ मैच के दौरान नहीं देखा गया. यह दंपती अक्सा, अंशा, अजवा, और असमारा नाम की 4 बेटियों के माता-पिता हैं.

मुस्तफिजुर रहमान की शादी इसी साल सामिया परवीन से हुई

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी अपनी चचेरी बहन और मनोविज्ञान की पढ़ाई कर रहीं सामिया परवीन शिमू से विवाह बंधन में बंध गए. उनकी शादी इसी साल मार्च माह में हुई थी.

मोसद्देक को शादी के बाद नेशनल टीम से बाहर कर दिया

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा क्रिेकेटर मोसद्देक हुसैन ने भी साल 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी कर ली. मोसद्देक हुसैन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. उन पर पत्नी को दहेज के लिए परेशान करने का आरोप था. इस मामले की वजह से मोसद्देक को टीम से अपना स्थान भी गंवाना पड़ा.

सहवाग और आरती की शादी बीजेपी नेता अरुण जेटली के घर से हुई थी

आरती अहलावत से वीरेंद्र सहवाग पहली बार तब मिले जब वह सिर्फ 7 साल के थे. दोनों के परिवार पहले से एक-दूसरे के साथ रिश्ते में थे. उम्र के साथ प्रेम कहानी आगे बढ़ी तो वीरू ने आरती से शादी करने का फैसला किया. लेकिन इस जोड़े को अपने परिवार को समझाने में लंबा समय लगा. आखिरकार, किसी तरह परिवारवाले राजी हुए और साल 2004 में दोनों की शादी हुई. अब उनकी शादी को 15 साल हो चुके हैं. आरती और वीरेंद्र दो बच्चों आर्यवीर और वेदांत के माता-पिता हैं. खास बात यह है कि सहवाग की शादी बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली के सरकारी बंगले में से हुई थी. बता दें कि जेटली का हाल ही में निधन हो गया.

1996 में पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना से शादी रचाई. लुबना पेशे से एक डॉक्टर हैं. संयोगवश यह वही साल था जब सईद टेस्ट क्रिकेट मैदान में अपना बेहतर खेल दिखा रहे थे. अनवर अपनी ज़िंदगी में ख़ुशी के पलों का आनंद ले रहे थे कि अचानक 2001 में उनकी बेटी की असामयिक मौत हुई और इसके बाद वह बुरी तरह टूट गए. यह खिलाड़ी अपने खेल को जारी नहीं रख पाया और 2003 वर्ल्ड कप के बाद रिटायर हो गया.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version