Connect with us

विशेष

PHOTOS: शिमला में बादल फटने से घर-दुकान और होटलों को भारी नुकसान, NH-5 हुआ बंद

Published

on

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश और आसमानी बिजली का कहर जारी है. बारिश के बाद कई जगहों पर बादल फटने जैसी घटनाओं के बाद आवागमन पूरी तरह से ठप पड़ा है. शिमला जिले के तहत आने वाले बधाल में बादल फटने से नेशनल हाइवे 5 बंद है. वहीं किन्नौर और स्पीति के लिए भी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से अवरुद्ध है. इलाके में बादल फटने के बाद आई बाढ़ ने एक होटल समेत कई वाहनों को भारी नुकसान पहुंचाया है. बधाल खड्ड में पानी बढ़ने से मुख्य मार्ग पर पैदल आवाजाही मुश्किल हो गई है.

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को सचेत किया

 Police reached the spot and alerted people

घटना सोमवार की अल सुबह 3 बजकर 40 मिनट की है, जब बादल फटने के बाद पूरी सड़क ही धंस गई है जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को सचेत किया है और इस रास्ते से आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है.

बाढ़ की चपेट में आने से वाहन भी बहे

Vehicles were also washed away due to floods
इस घटना में कितना नुकसान हुआ है अभी इसका आंकलन नहीं हो पाया है. सूचना है कि बाढ़ की चपेट में आने से वाहन भी बहे हैं. बताया जा रहा है कि बधाल के जंगल में बादल फटे हैं. उस के बाद इलाके में बाढ़ की स्थिति बन गई है.

नेशनल हाइवे पर बिखरा मलबा

 Debris scattered on the National Highway

वहीं बाढ़ का मलबा नीचे आ कर नेशनल हाईवे में बिखर गया है. जिसके बाद नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

पानी के साथ बह गईं गाड़ियां

Vehicles washed away with water

वहीं बादल फटने से चपेट में आए होटल के मालिक तुला राम ने बताया कि होटल को काफी नुकसान हुआ है. वहीं आसपास मौजूद दुकानें और वहां खड़ी गाड़ियां भी इस आपदा की चपेट में आ गईं, जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है. कुछ लोगों की गाड़ियां तो पानी के साथ ही बह गईं, जिनमें से कुछ का पता भी नहीं चल पाया है.

बादल फटने से नेशनल हाइवे बन्द हो गया है

National Highway-5 closed due to heavy rain

पुलिस चौकी प्रभारी ज्यूरी चंदन नेगी ने बताया कि, बादल फटने से नेशनल हाइवे बन्द हो गया है. एक होटल को भी काफी नुकसान हुआ है. गाड़ियों को भी बाढ़ से नुकसान हुआ है. खतरे को देखते हुए मुख्य मार्ग पर पैदल आवाजाही भी रोक दी गई है. मार्ग खोलने की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है. (फोटो साभारः ANI)

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.