Connect with us

फोटो

PICS: गर्मी से बचने के लिए लोगों ने किए ऐसे जुगाड़, जिसको देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Published

on

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, राजस्थान समेत देश के दो तिहाई लोग लू की चपेट में हैं. मौसम विभाग ने लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है और लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है. वहीं, गर्मी से बचने के लिए लोगों ने कुछ ऐसे जुगाड़ किए हैं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इन तस्वीरों को देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी.

1/7

पानी के पाइप ही बैठ गए

The water pipe sat

अब गर्मियों में दिल्ली में पानी की किल्लत तो हर किसी को ही पता है. अब इन जनाब को ही देख लीजिए. पानी नहीं मिला तो पाइप ही नहाने के लिए पहुंच गए.

2/7

पानी के साथ मस्ती

Fun with water

एक तरफ गर्मी है, तो दूसरी तरफ बच्चों की स्कूल की छुट्टियां पड़ चुकी हैं. समर वेकेशन को एन्जॉय करने के लिए बच्चे पानी के साथ मस्ती करते हुए नजर आए.

3/7

स्कार्फ है जरूरी

Scarves are essential

गर्मियों से बचने के लिए लड़कियां और महिला स्कार्फ का सहारा ले रही हैं.

4/7

धूप से तो बचना ही है

It is only to avoid sunlight

अब चाहे गर्मी का मौसम हो या फिर सर्दी का अब इंसान 24 घंटे तो घर में बंद होकर रह नहीं सकता है. तो सड़कों पर दुपहिया वाहन चालक इस तरह गर्मी और लू से बच रहे हैं.

5/7

पानी ही है एक सहारा

Water is only a prop

गर्मी से बचने के लिए लोग पानी का सहारा ले रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कई घंटों तक ट्यूबेल के नीचे ही बैठे हुए हैं.

 

6/7

गर्मी से बचने के लिए जुगाड़ लगाना पड़ रहा है

Jugaad has to be set to avoid heat

गर्मी से बचने के लिए लोग कई तरह के जुगाड़ लगा रहे हैं. कोई 8 घंटे की बजाय 11 घंटे काम करने को तैयार हैं, ताकि एसी की ठंडक में बैठा जा सके.

 

7/7

50 डिग्री के पार पहुंचा पारा

Mercury crosses 50 degrees

राजस्थान के चूरू में शनिवार को पारा 50.8 डिग्री पहुंच गया. यह 63 साल में दूसरा सर्वाधिक तापमान है. 1956 में राजस्थान के अलवर में पारा 50.6 डिग्री रहा था. 2016 में राजस्थान के ही फलौदी में अब तक का सर्वाधिक 51 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.