Connect with us

ऑटोमोबाइल

Renault की बिक्री में 278 फीसदी का इजाफा, इस मॉडल की है बड़ी डिमांड

Published

on

renault-sales-up-278-this-model-is-in-great-demand

नई दिल्ली। फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault के लिए मार्च महीना खास रहा है। कंपनी ने बिक्री के मामले में पूरे 278 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है। कंपनी के तरफ से पेश की गई रिपोर्ट के अनुसार बीते मार्च महीने में Renault ने कुल 12,356 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के मार्च महीने में महज 3,269 यूनिट्स थी।
कंपनी बिक्री के इस शानदार इजाफे में सबसे अहम भूमिका हाल ही में लॉन्च हुई सबसे किफायती एसयूवी Kiger की रही है।

इसके अलावा कंपनी की सेवन सीटर एमपीवी Triber भी लोगों को खूब पसंद आ रही है। आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई Kiger अपने सेग्मेंट की सबसे सस्ती एसयूवी है, इसकी शुरूआती कीमत महज 5.45 लाख रुपये है। हालांकि मासिक बिक्री रिपोर्ट के मामले में कंपनी की बिक्री में 12 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। बीते फरवरी महीने में कंपनी ने 11,043 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस समय बाजार में सबसे सस्ती हैचबैक कार Kwid, किफायती कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger और एमपीवी Triber बेस्ट सेलिंग मॉड्ल्स हैं।

कैसी है सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV
Renault Kiger में कंपनी उसी इंजन का प्रयोग कर रही है, जो कि Magnite में इस्तेमाल किया गया है। ये कार दो पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसका 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड इंजन 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका टर्बो इंजन 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

इस एसयूवी में भी कंपनी नए और आधुनिक फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वॉयस रिकॉग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, पुश बटन स्टार्ट एंड स्टॉप और ऑटोमेटिक क्लामेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *