Connect with us

विशेष

SBI समेत इन बैंकों में लोगों के अकाउंट में भेजे गए 25-25 हजार रुपए , निकाले के लिए लगी भीड़

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 15-15 लाख रुपये का जो वादा किया था, उसपर आज भी राजनीति होती है। विपक्ष इस देश की जनता से वादाखिलाफी बताकर पीएम पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। लेकिन इस बीच जो खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है। यहां पर लोगों के अकाउंट में 25-25 हजार रुपये जमा होने की खबर आई है।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि बंगाल के बर्धमान जिले में 3 बैंकों में लोगों के अकाउंट में किसी अनजान शख्स ने 25-25 हजार रु. जमा करा दिए हैं। पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम 2 नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे कई इलाकों में लोगों के बैंक खातों में पैसे जमा हो चुके हैं। हैरानी की बात ये है कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार हुआ है।

जितने भी लोगों को पैसे मिले हैं उनके खातों में 10 हजार या 25 हजार तक की रकम आई है। ये पैसे उन लोगों को मिले हैं जिनका खाता यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई में है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बैंकों से इस बारे में पूछा गया तो उन्हें भी इसका कोई अंदाजा नहीं है। आपको बता दें जब से लोगों के खातों में पैसे आए हैं, बैंक के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग गई हैं। लोगों के खातों में ये पैसा (NEFT) के जरिये आ रहा है।

Kolkata: People queue up outside an ATM in Kolkata on Friday. PTI Photo by Swapam Mahapatra(PTI11_11_2016_000049A)

इस बारे में केतुग्राम के विधायक शेख शाहनवाज ने तंज कसते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री ने कहा था की पैसे आएंगे हो सकता है ये वहीं पैसे हो’। ऐसे में कुछ ग्रामवासी भी इसे सरकार की तरफ से भेजी गई रकम मान रहे हैं। हालांकि इसके पीछे की पूरी सच्चाई क्या है इस बारे में प्रशासन भी अनभिज्ञ है। कटवा सब डिवीजन के अधिकारी सौमेन पल ने इस बारे में पूछने पर कहा कि अभी इसके बारे में जांच करनी होगी।

बैंक के बाहर पैसा निकालने के लिए ग्रामवासियों की बैंक में भीड़ लगी हुई है। शिबलून गांव के एसबीआई कियोस्क में जाकर ग्रामवासियों को पता चला कि उनके बैंक अकाउंट में खुद-ब-खुद पैसे आ रहे हैं। इस पर बैंक अधिकारियों समेत सभी लोग हैरान है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *