Connect with us

बॉलीवुड

श्रद्धा कपूर के मम्मी-पापा ने भागकर की थी शादी, मम्मी भी कर चुकी है फिल्मों में काम

Published

on

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेसेस में से एक है। 3 मार्च 1989 को मुंबई में जन्मी श्रद्धा कपूर के पिता श्रद्धा के पिता शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) से तो आप भली भांति परिचित होंगे। शक्ति कपूर अपने जमाने के सबसे लोकप्रिय विलेन रह चुके है। लेकिन आप शायद ही ये जानते होंगे की श्रद्धा की मम्मी शिवांगी भी फिल्मों में काम कर चुकी है। हालांकि शक्ति से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया था। श्रद्धा के मम्मी-पापा की प्रेम कहानी काफी रोचक है। दिलचस्प बात ये है की श्रद्धा के मम्मी-पापा ने भागकर शादी की थी।

जानिए विस्तार से –

श्रद्धा के मम्मी-पापा की प्रेम कहानी

 

Shraddha Kapoor's mom and dad got married

 

श्रद्धा की मम्मी शिवांगी कपूर ने 80 के दशक में फिल्मों में काम किया था। शिवांगी ने साल 1980 में आई फिल्म ‘किस्मत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रंजीता मुख्य किरदार में थे। वहीं फिल्म में शक्ति कपूर भी अहम किरदार निभा रहे थे। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान शक्ति और शिवांगी पहली बार एक दूसरे से मिले थे। जिसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और प्यार हो गया।

 

भागकर की थी शादी

 

Shraddha Kapoor's mom and dad got married

 

दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन शिवांगी के पेरेंट्स इस शादी से खुश नहीं थे। क्योंकि शिवांगी पंजाबी थी जबकि शक्ति कपूर मराठी परिवार से आते थे। आखिरकार दोनों ने साल 1982 में भागकर शादी कर ली। शादी के समय शिवांगी 18 साल की थी। जबकि शक्ति कपूर 30 साल के थे। शादी के बाद शिवांगी ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और परिवार की देखभाल करने लग गई थी।

सलमान खान का ऑफर ठुकरा चुकी है

Shraddha Kapoor's mom and dad got married

श्रद्धा ने अपनी शुरुआती पढाई अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे और जमनाबाई नरसी स्कूल से की है। स्कूल में हुए एक इवेंट के दौरान श्रद्धा ने एक प्ले में भाग लिया था। प्ले में श्रद्धा की एक्टिंग देख सलमान इतना प्रभावित हुए थे की सलमान ने श्रद्धा को एक फिल्म का ऑफर दिया था। लेकिन श्रद्धा ने सलमान की फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। क्योंकि वे साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थी।

इस फिल्म से किया था डेब्यू

 

Shraddha Kapoor's mom and dad got married

श्रद्धा ने साल 2010 में आई फिल्म ‘तीन पत्ती’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में श्रद्धा एक कॉलेज गर्ल के किरदार में नजर आई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, आर माधवन और बेन किंग्सले जैसे स्टार्स मुख्य भूमिका में नजर आए थे। श्रद्धा को साल 2013 में आई फिल्म ‘आशिकी 2’ से लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म में उनके साथ आदित्य रॉय कपूर नजर आए थे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *