fbpx
Connect with us

ऑटोमोबाइल

Skoda ने किया पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq का ऐलान, जानें कब होगी लॉन्च

Published

on

आपको बता दें कि कंपनी ने पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। कंपनी की यह एसयूवी Enyaq नाम से आएगी।

नई दिल्ली : कार निर्माता कंपनी Skoda ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। कंपनी की यह एसयूवी Enyaq नाम से आएगी। यह स्कोडा की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जिसे MEB प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। स्कोडा के पास पहले से ही एक Citigo iV नाम की इलेक्ट्रिक कार मौजूद है। इस वजह से यह इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में नई नहीं है।

स्कोडा हमेशा से ही अपनी एसयूवी के नाम का अंत Q अक्षर से करती है। इसी वजह से नई Enyaq के अंत में भी Q अक्षर मौजूद है। बाकी स्कोडा एसयूवी की गाड़ियों के नाम Kamiq, Kodiaq और Karoq है। लेकिन इस नए मॉडल का पहला अक्षर ईमोबिलिटी युग के साथ विलय कर रही है, जैसे कि इसके शुरुआत में E अक्षर दिया गया है। Enyaq नाम को Enya से लिया गया है, जिसका मतलब जीवन का स्रोत होता है।

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में इतनी ही जानकारी मौजूद है, लेकिन कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में अपनी यात्रा की शुरुआत करने जा रही है और वो भी एक एसयूवी के साथ। हाल ही में Skoda AUTO India ने अपने 5 सीटर प्रीमियम SUV Skoda Karoq को दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में चल रहे Auto Expo 2020 के दूसरे दिन पेश किया था। Skoda AUTO India ने अपने और भी कई गाड़ियों और कॉन्सेप्ट मॉडल्स को इस इवेंट में पेश किया था। ये प्रीमियम 5 सीटर SUV Volkswagen के MQB (Modularer Querbaukasten) प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। Volkswagen के इस ऑटो एक्सपपो में पेश हुए Tiguan और T-ROC भी इसी प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किए गए हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *