Connect with us

टैकनोलजी

Smartphone Tricks: गलती से नोटिफिकेशन हो गया है स्किप तो यहां देखें

Published

on

नई दिल्ली। हर कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है ऐसे में लगातार आने वाले नोटिफिकेशन को लेकर कुछ लोग परेशान हो जाते है और अपने नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर देते हैं या फिर कई नोटिफिकेशन को एक साथ स्किप करना बेहतर अच्छा ऑप्शन समझते हैं। ऐसे में अक्सर जरूरी नोटिफिकेशन भी स्किप हो जाता है और फिर परेशान होना पड़ता है। ऐसे में आज आपको इस दिक्कत से निकालने के लिए एक ऐसी ट्रिक बताते हैं, जिसकी मदद से आप स्किप नोटिफिकेशंस (Get back notifications) को दोबारा देख सकते हैं।

ऐसे देखें स्किप नोटिफिकेशन्स

मिस हो गए मैसेज, ईमेल्स, ऐप अपडेट्स और सिस्टम मैसेज के नोटिफिकेशन को लॉग ऑप्शन में जाकर आसानी से देख सकते हैं। हालांकि नोटिफिकेशन लॉग ऑप्शन कुछ ही फोन में होता है। अगर आपके फोन में ये ऑप्शन मौजूद है तो स्किप नोटिफिकेशन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। चलिए विस्तार से बताते हैं कि इसे कैसे यूज कर सकते हैं।

नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी शादी, Video Call पर ली 7 जन्मों की कसम

इसके लिए सबसे पहले अपनी होम स्क्रीन पर कहीं भी लॉन्ग-प्रेस करें। इसके बाद पॉप-अप मेन्यू से ‘Widgets’ऑप्शन में नीचे आने पर सेटिंग्स widget सिलेक्ट करें और इसे होम स्क्रीन पर प्लेस कर दें। इस widget पर टैप करके आप आसानी से पहले आए नोटिफिकेशंस देख सकते हैं। अगर आपके फोन में नोटिफिकेशन लॉग नहीं है तो Unnotification ऐप को मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। ये ऐप नोटिफिकेशंस का लॉग तैयार कर देता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.