Connect with us

मनोरंजन

अपनी बेस्ट फ्रेंड के पति से की है स्मृति ईरानी ने शादी, बरबाद हो गया था सहेली का घर

Published

on

अमेठी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक समय टीवी जगत की काफ़ी मशहूर अदाकारा हुआ करती थी। बता दें कि स्मृति ईरानी ने टेलीविजन जगत में अपने अभिनय की अलग ही छाप छोड़ी थी। जिसके बाद वह राजनीति में भी नित-नए आयाम स्थापित कर रहीं हैं। पूर्व अदाकारा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का हर रुप लोगों के दिलों में अलग जगह बनाने सफ़ल रहा है। फ़िर वह अदाकारा के रूप में हो या फ़िर एक नेत्री के रूप में।

Smriti Irani Interesting Fact

बता दें कि वह 45 साल की हो गई है। उनका जन्म 23 मार्च, 1976 को दिल्ली में हुआ था। स्मृति मल्होत्रा के नाम से जन्म लेने वाली यह लड़की आज लोगों के बीच में स्मृति ईरानी के नाम से जानी जाती हैं। मालूम हो कि स्मृति जब 16 साल की थी। तभी से उनके शौक बदलने लगे थे। उन्होंने गेम्स में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था और फिर अपनी किस्मत आजमाने मुंबई चली गई थी। इसके कुछ ही समय बाद स्मृति का मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में सेलेक्शन हो गया था, जिसमें उन्होंने टॉप 5 में जगह भी हासिल कर ली थी। यहीं से उनके मॉडलिंग करियर और स्ट्रगल की शुरुआत हुई थी।

Smriti Irani Interesting Fact

बता दें कि एक इंटरव्यू में स्मृति ने बताया था कि, ” मैंने 1998 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था, मगर मेरे घरवालों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मैं देखने में इतनी सुंदर नहीं थी और दिखने में किसी मॉडल के आस-पास भी नहीं थी, इसीलिए जब मुझे कॉन्टेस्ट के लिए शार्ट-लिस्ट कर लिया गया, तब मुझे काफी आश्चर्य हुआ और फिर मैं फाइनल्स के लिये मुंबई आई थी।”

Smriti Irani Interesting Fact

इतना ही नहीं उन्होंने आगे बताया था कि पिता मेरे कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने से इतने खुश नहीं थे। किसी को विश्वास नहीं था कि मै फाइनल में भी पहुंच सकती हूं। मैंने अपने पिता से 2 लाख रुपए यह कहकर उधार लिए कि ये पैसे मैं उन्हें वापस भी कर दूंगी। मैं मुंबई आई और पूरी ईमानदारी के साथ फाइनल की तैयारियों में जुट गई थी। मेरे पास कॉन्टेस्ट के लिए आउटफिट था, जो मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था। मैंने अपने ट्रेनिंग सेशन और अपने खाने के पैसों का भुगतान किया। बाहर का खाना, मुंबई का सफर, टैक्सी का किराया और अकेले रहने की वजह से मेरा खर्चा बढ़ता जा रहा था। दुर्भाग्य से मैं आखिरी दौर तक आई, लेकिन वह कॉन्टेस्ट जीत नहीं पाई।

Smriti Irani Interesting Fact

इसके बाद पैसा कमाने के लिए उन्होंने रेस्त्रां में फर्श साफ करने का काम किया। रेस्त्रां में नौकरी करते वक्त स्मृति की मुलाकात एक अमीर पारसी लड़की मोना ईरानी से हुई। बता दें कि मोना, जुबिन ईरानी की पहली पत्नी है। मोना, स्मृति से मिली तो दोनों की दोस्ती हुई। धीरे-धीरे ये दोस्ती बढ़ने लगी और धीरे-धीरे बात यहां तक पहुँच गई कि जब स्मृति के पास फ्लैट का रेंट देने के लिए पैसे नहीं होते थे तो मोना उन्हें पैसे दिया करती थीं। पर अफसोस मोना इस बात से बिल्कुल भी वाकिफ नहीं थी कि स्मृति की मदद करना एक-ना-एक दिन उन्हें भारी पड़ेगा।

Smriti Irani Interesting Fact

जी हाँ मोना ने स्मृति ईरानी को अपने घर में रहने के लिए क्या कहा। इसके बाद वो मोना के घर में शिफ्ट हो गई। खबरों के मुताबिक मोना के पति की कई बड़े शहरों में करोड़ों की दौलत थी। उनके घर रहते-रहते स्मृति अपनी ही सहेली मोना के पति जुबिन ईरानी को दिल दे बैठी। जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। जिसकी वज़ह से मोना का बसा-बसाया घर बर्बाद हो गया।

Smriti Irani Interesting Fact

दूसरी तरफ मोना के पति जुबिन भी स्मृति के बेहद करीब जा चुके थे। दोनों एक-दूसरे के प्यार में बेहद पागल थे। स्मृति के लिए जुबिन नें अपनी पत्नी मोना से तलाक ले लिया था। इसके बाद उन्होंने स्मृति से साल 2001 में शादी रचाई। जुबिन ने शादी के बाद मोना को घर से निकाल दिया। फिर स्मृति, ईरानी से स्मृति मल्होत्रा बन गईं।

Smriti Irani Interesting Fact

गौरतलब हो कि एक इंटरव्यू में स्मृति ने अपनी शादी को लेकर कहा था कि मैंने जुबिन से शादी की, क्योंकि मुझे उनकी जरूरत थी। मैं उनसे सलाह लेती थी, उनसे बात करती थी, हम रोज मिलते थे। तो हमने सोचा कि क्यों ना हम एक-दूसरे से शादी कर लें और हमेशा के लिए एक अच्छे दोस्त और शादीशुदा कपल बन जाएं। मेरे और उनके, दोनों के घरवाले हमारी शादी से खुश थे और उन्होंने हमें अपना आशीर्वाद भी दिया। बता दें कि स्मृति ईरानी के दो बच्चे हैं। जिनका नाम ज़ोहर ईरानी और ज़ोइश ईरानी है।

Smriti Irani Interesting Fact

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.