Connect with us

रिश्ते

दुल्हन को लगा तीसरी बार भी उसकी शादी हो जाएगी कैंसल, प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख सुनाया दुखड़ा

Published

on

The bride felt that she would get married for the third time as well, wrote a letter to the Prime Minister and told her grief

शादी हर लड़की का सपना होता है। वह ये सपना कई सालों पहले ही देखना शुरू कर देती है। ऐसे में यदि उसकी शादी किसी खास वजह से बार-बार टूटती जाए या तारीख हर साल आगे बढ़ती जाए तो उसे बहुत दुख होता है। शादी की तैयारी हो जाने, रिश्ता पक्का होने के बाद यदि शादी में कोई बाधा आती है तो बदनामी और नुकसान दोनों होता है।

शादी टलने के डर से दुल्हन ने पीएम को लिखी चिट्ठी

bride india marriage

इस बीच एक लड़की तीसरी बार अपनी शादी की कोशिश करने जा रही है। इसके पहले उसके शादी के दो प्रयास फेल हो गए। अब उसे डर है कि तीसरी बार भी उसकी शादी टल सकती है। इस बात से लड़की इतनी दुखी हो गई कि उसने प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिखकर अपना दुखड़ा सुना दिया। इसके साथ ही उसने पीएम से जवाब मांगा कि उसकी शादी टली तो नुकसान की भरपाई कौन करेगा?

कोरोना वायरस और पाबंदियों से दुखी हुई दुल्हन

bride india marriage

बीते साल कोरोना वायरस ने बहुत सी शादियां रद्द की थी। सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों के चलते कई रिश्ते बनते-बनते टूट गए थे। अब एक बार फिर ओमिक्रॉन वायरस अपने पैर पसार रहा है। इसके बढ़ते मामले इस ओर इशारा कर रहे हैं कि एक बार फिर कोरोना की लहर आ सकती है। यदि ऐसा हुआ तो फिर पाबंदियाँ लगेगी और फिर कइयों की शादी रुक जाएगी। बस इसी बात के डर से लड़की ने शादी के 9 दिन पहले पीएम को चिट्ठी लिख डाली।

Dulhan

क्या लिखा चिट्ठी में?

दुल्हन बनने जा रही लड़की की शादी 30 दिसंबर को तय हुई थी। हालांकि पिछले 18 महीनों में उसने तीसरी बार अपनी शादी की तारीख निकाली है जो कोरोना के बाद पाबंदी की वजह से एक बार फिर से रद्द होने की कगार पर है। ऐसे में लड़की ने पीएम को खत लिखकर बताया कि उसके पिता और होने वाले सास-ससुर उम्र अधिक होने के चलते शादी में आने से बच रहे हैं। सभी बुजुर्गों को ओमिक्रॉन वैरिएंट का डर सता रहा है।

woman writes

रिसेप्शन के लिए 55 लोगों के खाने की व्यवस्था हो चुकी है। यदि मेहमान नहीं आए तो ये नुकसान कौन भरेगा? फूल ऑर्डर हो चुके हैं, म्यूज़ीशियन की बुकिंग भी हो गई है। मेहमानों को लाने के लिए बस, ट्रेन और होटल भी बुक हैं। कपड़ों की खरीदारी भी हो चुकी है। अधिकतर पेमेंट हो चुके हैं।

bride india marriage

शादी की तैयारियों में हुआ खर्च कोई कम नहीं है। इसके बाद भी यदी सरकार सही हालात हमारे सामने नहीं रखेगी तो हम ये व्यवस्थाएं कैसे संभालेंगे? यदि लास्ट मोमेंट पर सरकारी पाबंदी के चलते कुछ कैंसिल करना पड़ा तो हमारे बहुत पैसे बर्बाद हो जाएंगे। हमारा सबकुछ रिस्क पर है। आपकी तरफ से कुछ नहीं बताया जा रहा।

जिस दुल्हन ने ये खत पीएम को लिखा है वह ब्रिटेन की रहने वाली है। उसने ये खत ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को लिखा है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *