Connect with us

विशेष

बाहर घूम रहे दो मुंह वाले सांप को घसीटकर घर ले आई बिल्ली, कमरे में घूमते देख महिला की निकल पड़ीं चीखें

Published

on

बाहर घूम रहे दो मुंह वाले सांप को घसीटकर घर ले आई बिल्ली, कमरे में घूमते देख महिला की निकल पड़ीं चीखें

फ्लोरिडा में एक महिला उस वक्त हैरान रह गईं, जब उन्हें घर के अंदर दो मुंह वाला सांप रेंगता दिखा. उनकी पालतू बिल्ली उसे बाहर से खींचकर घर में ले आई थी. के रोजर्स नाम की महिला ने डब्ल्यूएफटीएस टाम्पा बे को बताया, ‘इस दिन, मेरे बेटी ने मुझे एक मैसेज भेजा, ‘मां वो एक सांप उठा लाई है, जिसके दो मुंह हैं. मुझे लगता था कि यह बिल्ली सामान्य हैं, लेकिन यह सच में, साहसी बिल्ली निकली.”
ओलिव नाम की बिल्ली ने परिवार के पाम हार्बर होम के अंदर सांप को खींचने के लिए कुत्ते के दरवाजे का इस्तेमाल किया और इसे गर्व से लिविंग रूम के कालीन पर रखा. के रॉजर्स की बेटी ने जब उसे कालीन पर रेंगते हुए गौर से देखा तो उसको सांप के दो मुंह नजर आए. उसने सांप का नाम डॉस रखा.

बाहर घूम रहे दो मुंह वाले सांप को घसीटकर घर ले आई बिल्ली, कमरे में घूमते देख महिला की निकल पड़ीं चीखें

के रोजर्स ने क्लिक ऑरलैंडो से कहा, ‘जैसे ही मेरी बेटी ने इस बात की जानकारी दी, तो मुझे लगा वो मजाक कर रही है. जब मैंने उसे देखा तो मैं चकित रह गई. मैंने ऐसा कभी नहीं देखा था.’

फ्लोरिडा मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग ने सांप की पहचान एक दक्षिणी काले रेसर के रूप में की और फेसबुक पर तस्वीरें साझा कीं. उन्होंने लिखा, ‘इस तरह की घटना को बाइसफाइली कहा जाता है, जो असामान्य है. यह भ्रूण के विकास के समय होता है. जब दो मोनोज़ायगोटिक जुड़वाएं अलग होने में विफल हो जाते हैं, तो शरीर में दो सिर हो जाते हैं.’

The Secret Lives of Feral Cats | Science | Smithsonian Magazine

आयोग ने कहा कि दो सिर वाले सांपों का जंगल में रहना काफी मुश्किल होता है. क्योंकि दो दिमाग अलग-अलग निर्णय लेते हैं जो शिकारियों को खिलाने या भागने की क्षमता को बाधित करते हैं.

रोजर्स ने कहा कि सांप असंबद्ध था, दोनों सिर अलग-अलग दिशाओं में खींच रहे थे. उन्होंने कहा, ‘दो सिर होने के कारण, वो कॉर्डिनेटिड नहीं थे. खाने को भी अच्छे से नहीं खा पा रहे थे. जैसे ही उनके सामने खाना रखा तो एक सिर खाने की तरफ बढ़ रहा था तो दूसरा सिर उसको दूर खींच रहा था.’ दो-सिर वाले सांप की देखभाल वर्तमान में एफडब्ल्यूसी कर्मचारियों द्वारा की जा रही है.

source article : ndtv india

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.