Connect with us

बॉलीवुड

इन भारतीय क्रिकेटर्स की बेटियों के हैं बेहद यूनीक नाम, जानिए इनका मतलब

Published

on

The daughters of these Indian cricketers have very unique names, know their meaning

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर्स अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंटनेशनल लेवल पर अपना मुकाम हासिल किया है. इन प्लेयर्स के बच्चे भी खास वजहों से सुर्खियों में रहते हैं. ज्यादातर इंडियन क्रिकेटर्स के घर बेटियों का जन्म हुआ है, जिनके यूनीक नाम रखे गए हैं. आइए जानते हैं कि इन नामों का क्या मतलब होता है.

एमएस धोनी

एमएस धोनी

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की इकलौती बेटी जीवा सिंह धोनी (Ziva Singh Dhoni) का जन्म 6 फरवरी 2015 को हुआ था, जीवा का मतलब है ‘चमक’

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की 2 बेटियां है जिनके नाम हैं आजीन (Aazeen) और अनाइजा (Anaiza), दोनों अरबी जबान के लफ्ज हैं आजीन का मतलब है ‘खूबसूरती’ और अनाइजा का मतलब है ‘काबिल ए एहतराम’ यानी ‘सम्मानीय’.

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा (Geeta Basra) से शादी की है. इस सेलीब्रिटी कपल की बेटी का नाम है हिनाया हीर प्‍लाहा (Hinaya Heer Plaha) जिनका जन्म  27 जुलाई 2016 को हुआ था. ‘हिनाया हीर’ का मतलब है ‘खूबसूरत परी’.

आशीष नेहरा

आशीष नेहरा

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) की बेटी का नाम है एरियाना (Ariana), जिसका मतलब है ‘सबसे पवित्र.’

विराट कोहली

विराट कोहली

टीम इंडिया (Team India) के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की बेटी वामिका का जन्म 11 जनवरी 2021 को हुआ था. ‘वामिका’ हिंदू देवी ‘दुर्गा’ का एक नाम है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *