Connect with us

विशेष

इस फोटो में छिपा है लड़की का नाम, सिर्फ होशियार लोग ही दे सकते हैं जवाब, 99 प्रतिशत हुए फेल

Published

on

The girl's name is hidden in this photo, only smart people can answer, 99 percent failed

हर शख्स अपने आप को बुद्धिमान समझता है। उसे लगता है कि मैं ही सबसे ज्यादा होशियार हूँ। लेकिन जब कोई पब्लिक में उसकी होशियारी का टेस्ट ले लेता है तो उसका घमंड चूर-चूर हो जाता है। कई बाद एक्स्ट्रा होशियारी भी महंगी पड़ जाती है। किसी सवाल का जवाब बहुत ही आसान होता है, लेकिन हम कुछ ज्यादा दिमाग लगा उसे कठिन बना देते हैं।

सोशल मीडिया पर इन दिनों पहेलियां सुलझाने का ट्रेंड बड़ा चल रहा है। कभी कोई तस्वीर में छिपी किसी चीज को खोजने को कहता है तो कभी तस्वीर से कोई नाम बताने के लिए बोलता है। अब सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही एक अनोखी पहेली को ही ले लीजिए। इस तस्वीर में एक लड़की का नाम छिपा हुआ है जिसे लोगों को बताना है।

तस्वीर में छिपा है लड़की का नाम

तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक 100 (सौ) रुपए का नोट बना हुआ है। वहीं एक नल भी तस्वीर में दिखाई दे रहा है। अब फोटो पोस्ट करने वाले ने लोगों को चैलेंज दिया कि वे महज 10 सेकंड में तस्वीर में छिपे लड़की के नाम को बताए। लड़की का नाम बहुत ही सिंपल और कॉमन है। हालांकि लोगों को इसे बताने में पसीने आ रहे हैं।

10 सेकंड में दे जवाब

होशियार से होशियार बंदे भी इस तस्वीर में उलझ रहे हैं। तो चलिए जरा आप भी एक बार अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और बताइए कि इस तस्वीर में आखिर किस लड़की का नाम छिपा हुआ है। यदि आप ने महज 10 सेकंड में जवाब बता दिया तो समझ लेना की आप बड़े होशियार बंदे हो।

ये है सही जवाब

यदि लाख कोशिशों के बावजूद आप ये नाम नहीं बता पा रहे हैं तो कोई बात नहीं। हम ही इस पहले का सही जवाब आपको बता देते हैं। दरअसल इस पहेली का जवाब बेहद सिंपल है। जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं ‘सौ’ का नोट दिखाया गया है। वहीं उसके बगल में एक ‘नल’ भी है। अब यदि इन दोनों शब्दों को आपस में जोड़ दिया जाए तो पूरा नाम ‘सोनल’ (सो+नल) बन जाएगा।

उम्मीद करते हैं कि आपको इस पहले को सुलझाने में बड़ा मजा आया होगा। आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ भी साझा करें। इससे आपको उनके दिमाग का भी पता चल जाएगा। जरा देखें वे आप से पहले सही जवाब बता पाते हैं या नहीं। वैसे आपको सही जवाब बताने में कितना समय लगा?

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version