Connect with us

बॉलीवुड

ये 5 एक्ट्रेस बॉलीवुड की, आज तक माँ नहीं बन पाई , सलमान की एक्स भी है शामिल

Published

on

These 5 actresses of Bollywood, could not become mother till date, Salman's X is also included

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से पोपुलर अभिनेत्रियां है, जो शादी से पहले एक्टिंग की दुनिया में काफी लोकप्रिय रही थी। लेकिन शादी करने के बाद ये अभिनेत्रियां एक्टिंग से दूर अपना खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रही है। मगर आज आपको ऐसी 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी शादी को कई साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी ये एक्ट्रेसेस माँ बनने का सुख नही मिल पाया है। आईये जानते है कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों में बारे में!

1.सायरा बानो

ये 5 एक्ट्रेस बॉलीवुड की, आज तक माँ नहीं बन पाई , सलमान की एक्स भी है शामिल

अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वालीं चुलबुली एक्ट्रेस सायरा बानो का जन्म 23 अगस्त 1944 को मसूरी में हुआ था। जब भी सायरा बानो की बात आती है दिलीप कुमार के साथ उनके मोहब्बत के चर्चे अनायास ही छिड़ जाते हैं। सायरा बानो अपने जमाने में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की चौथी सबसे महंगी एक्ट्रेस थी। वह 1961 से लेकर 1988 तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थी। उन्होंने सन 1966 में फेमस एक्टर दिलीप कुमार से शादी की थी। लेकिन दुख की बात यह है कि आज तक वह मां नहीं बन पाई है।

2.जया प्रदा

ये 5 एक्ट्रेस बॉलीवुड की, आज तक माँ नहीं बन पाई , सलमान की एक्स भी है शामिल

जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है। फिल्मों में आने के बाद जैसे कई कलाकारों के नाम बदलते हैं वैसे ही ललिता रानी जया प्रदा हो गईं। ललिता उर्फ जया का जन्म 3 अप्रैल 1962 में आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में हुआ था। जया के पिता कृष्णा राव तेलुगू फिल्मों के फाइनेंसर थे। जयाप्रदा की शादी 1986 में श्रीकांत नहाटा से हुई, जो पहले से शादीशुदा थे। नहाटा के पहली पत्नी से तीन बच्चे थे। शादी पर कई विवाद उठे, क्योंकि जयाप्रदा से शादी करने से पहले उन्होंने पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था। हालांकि श्रीकांत पहले से शादीशुदा थे और उनके 3 बच्चे भी है। लेकिन आज 32 साल के बाद भी जया प्रदा अब तक मां नहीं बनी।

3.सबाना आज़मी

आज तक माँ नहीं बन पाई बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेस, सलमान की एक्स भी है शामिल

फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली एक्ट्रेस शबाना की अदाकारी को आज तक कोई टक्कर नहीं दे पाया है। शबाना आजमी को 5 बार बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है जो एक रिकॉर्ड है। शबना जितनी पॉपुलर अपनी अदाकारी के लिए रहीं उतनी ही सुर्खियां पर्सनल लाइफ को लेकर बटोरीं। जावेद और शबाना की लव स्टोरी एक दम फिल्मी है। जावेद अख्तर की पहली शादी हनी से हुई थी। एक्ट्रेस शबाना आजमी ने सन 1994 को बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर के पिता जावेद अख्तर से शादी की थी। शादी से पहले जावेद अख्तर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। शबाना की शादी हुए आज 34 साल हो चुके हैं, मगर अब तक उनका कोई बच्चा पैदा नहीं हुआ है।

4.संगीता बिजलानी

आज तक माँ नहीं बन पाई बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेस, सलमान की एक्स भी है शामिल

पुर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी का जन्‍म 9 जुलाई 1960 को हुआ था। वे बचपन से ही ग्‍लैमर की दुनिया से जुड़ना चाहती थीं। उन्‍होंने 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 1980 में संगीता बिजलानी ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया जिसके बाद उनके लिए बॉलीवुड की राह आसान हो गई, संगीता बिजलानी बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थी। इसके अलावा वह सुपरस्टार सलमान खान की प्रेमिका भी रह चुकी है और दोनों का रिलेशनशिप काफी चर्चा में भी था। बाद में संगीता ने पूर्व क्रिकेटर और पॉलिटिशियन मोहम्मद अजहरुद्दीन से विवाह कर लिया था। 16 सालों तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद सन 2010 को दोनों अलग हो गए। इतने वर्षों तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बावजूद भी आज उनका कोई बच्चा नहीं है।

5.किरण खेर

आज तक माँ नहीं बन पाई बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेस, सलमान की एक्स भी है शामिल

अनुपम खेर की दूसरी पत्नी किरण खेर बेहतरीन एक्टिंग के लिए मानी जाती हैं किसी समय उनकी सुंदरता भी एक मिसाल थी। बॉलीवुड की दुनिया में उनका खूब नाम चमका लेकिन बदका समिति के साथ उन्हें आज तक कोई भी संतान प्राप्त नहीं हो पाई।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.