Connect with us

बॉलीवुड

माहिरा खान से सारा लॉरेन तक इन 7 पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस का बॉलीवुड में भी चलता है सिक्का

Published

on

दुनिया भर के मनोरंजन जगत में बॉलीवुड का अच्छा-खासा बोलबाला है। दुनिया भर से प्रतिभाशील लोग बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने आते रहते हैं। देश के कलाकारों के अलावा पड़ोसी देशों के कई कलाकारों को बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला।

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के अभिनय को तो लोग पसंद करते ही हैं लेकिन पाकिस्तान से आईं कुछ हसीनाओं को भी दर्शकों से खूब प्यार मिला है।

बॉलीवुड में पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस ने कई ऐसे अहम किरदार निभाए हैं। आज हम ऐसी ही कुछ पाकिस्तानी अभिनेत्रियों की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने किरदार के दम पर देश-विदेश के दर्शकों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाई। आज भी दर्शक इन हसीनाओं के दीवाने हैं।

 

माहिरा खान (Mahira Khan)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एक्ट्रेस माहिरा खान का आता है। माहिरा खान की खूबसूरती और अभिनय के आज भी लोग कायल हैं। माहिरा ने बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रईस’ में काम किया था। फिल्म में शाहरुख-माहिरा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। सिर्फ यही नहीं फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। माहिरा खान को इस फिल्म से इतनी पॉपुलैरिटी मिली कि उन्होंने कान फिल्म फेस्टिवल में पाकिस्तान की ओर से रेड कारपेट पर जलवे बिखेरे थे।

मावरा होकेन (Mawra Hocane)

पाकिस्तान की मशहूर फैशिनिस्ट, मॉडल और एक्ट्रेस मावरा होकेन ने अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए 2015 में बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ की लीड एक्ट्रेस मावरा होकेन की खूबसूरती और अदाकारी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। फिल्म में मावरा होकेन सरू की भूमिका में एक्टर हर्षवर्धन राणे के साथ नजर आईं थीं। भारत में फिल्म करने के बाद मावरा को अलग पहचान मिली।

सबा कमर (Saba Qamar)

साल 2017 में सुपरहिट फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में अभिनेता इरफान खान की पत्नी का रोल अदा करने वालीं अभिनेत्री सबा कमर पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं। सभी ने उनके ग्लैमरस लुक और अभिनय को पसंद किया। बहुत कम लोग जानते हैं कि इरफान खान ने यूट्यूब वीडियो में सबा के अभिनय को देखकर उन्हें फिल्म के लिए सिफारिश की थी। यह फिल्म करने के बाद खूबसूरत अभिनेत्री सबा ने दुनियाभर में अपनी पहचान बना ली थी। सिर्फ यही नहीं वह पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गईं थीं। सबा को लक्स स्टाइल अवार्ड्स और फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है।

मीशा शफी (Meesha Shafi)

पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीशा शफी ने भी बॉलीवुड की फिल्म में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है। एक्ट्रेस मीशा शफी साल 2013 में आई फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में एक्टर फरहान अख्तर के साथ एक छोटी भूमिका में नजर आई थीं। भले ही फिल्म में मीशा का रोल छोटा सा था लेकिन उन्होंने शानदार अभिनय किया।

हुमैमा मलिक (Humaima Malick)

पाकिस्तान एक्ट्रेस हुमैमा मलिक ने बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इमरान हाशमी के साथ फिल्म ‘राजा नटवरलाल’ में काम किया था। ये हुमैमा की पहली फिल्म थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म ने न केवल हुमैमा को भारतीय दर्शकों से परिचित कराया बल्कि उन्हें अपना घर खरीदने के लिए आर्थिक रूप से भी फायदा दिया। अक्सर हुमैमा अपने फोटोशूट को लेकर चर्चा में रहती हैं।

सजल अली (Sajal Aly)

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली हिंदी फिल्म ‘मॉम’ में श्रीदेवी के साथ दिखाई दीं। इस फिल्म में सजल ने श्रीदेवी की बेटी का रोल निभाते हुए अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया।

सारा लॉरेन (Sara Loren)

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सारा लॉरेन ने फिल्म ‘कजरारे’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के जरिए उन्हें लोकप्रियता मिली और इस फिल्म ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में उनके लिए दरवाजे खोल दिए। फिल्म ‘म’र्डर 3’ में रणदीप हुड्डा के अपोजिट उनकी भूमिका ने उन्हें बॉलीवुड में एक जाना माना चेहरा बना दिया। बाद में सारा को ‘बरखा’, ‘इश्क क्लिक’, ‘सल्तनत’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में देखा गया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *