Connect with us

लाइफ स्टाइल

ये हैं भारत के वो 10 रेसलर्स, जिन्होंने WWE के मंच पर गाड़े हैं सफ़लता के झंडे

Published

on

ये हैं भारत के वो 10 रेसलर्स, जिन्होंने WWE के मंच पर गाड़े हैं सफ़लता के झंडे

भारत में क्रिकेट को अन्य खेलो के मुक़ाबले काफ़ी महत्व दिया जाता है, लेकिन देश के कई खिलाडी अन्य खेलों में भी देश का नाम रौशन कर रहे हैं. बॉक्सिंग, रेसलिंग, बैडमिंटन टेनिस समेत कई खेल ऐसे हैं जिनमें भारतीय खिलाडियों का इंटरनेशनल लेवल पर बोलबाला है.

 

आज हम आपको देश के 10 ऐसे रेसलर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने WWE के मंच पर देश का नाम रौशन किया है.

1- The Great Khali

द ग्रेट खली WWE में खेलने वाले देश के पहले खिलाड़ी हैं. साल 2006 में WWE Universe से डेब्यू किया था. इसके बाद वो साल 2007 में World Heavyweight Champion बने. खली अब WWE से रिटायरमेंट ले चुके हैं.

2- Jinder Mahal 

द ग्रेट खली के बाद भारतीय मूल के कनाडाई जिंदर महाल सबसे सफ़ल रेसलर हैं. पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महाल ‘रॉ रोस्टर’ का हिस्सा थे. वर्तमान में वो WWE के अनुबंधित रेसलर हैं, लेकिन चोट के कारण रिंग से बाहर हैं.

 

3- Gama Singh

गरदोवर सिंह सहोता उर्फ़ गामा सिंह WWE में हिस्सा लेने वाले भारतीय मूल के पहले रेसलर थे. साल 1980 में गामा को WWE द्वारा साइन किया गया था. गामा ने 1980 से 1986 तक WWE के साथ काम किया.

4- Tiger Ali Singh 

टाइगर अली सिंह का जन्म कनाडा में ही हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता भारतीय थे. टाइगर ने साल 1997 में पहली बार WWE में दस्तक दी थी. इस दौरान उन्होंने Kuwait Cup को अपने नाम किया था.

5- Jeet Rama

साल 2015 में WWE ने सतेंदर डागर उर्फ़ जीत रामा की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें 2015 में NXT में साइन किया था. रामा ने नई दिल्ली में हुए एक लाइव इवेंट में चाड गेबल को हराकर शानदार शुरुआत की थी. हालांकि, NXT के साथ 2018 में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया.

 

6- Kavita Devi

कविता देवी WWE का हिस्सा बनने वाली देश की पहली महिला खिलाडी हैं. वर्तमान में WWE ने कविता सिंह को NXT के लिए अनुबंधित किया है. कविता साल 2016 के ‘एशियन गेम्स’ में वेटलिफ़्टिंग में देश के लिए ‘गोल्ड मेडल’ भी जीत चुकी हैं.

7- The Singh Brothers

वर्तमान में सिंह ब्रदर्स (सुनील और समीर) रेसलिंग की दुनिया में उभरते हुए नाम हैं. वर्तमान में वो ‘205 लाइव रोस्टर’ का हिस्सा हैं. सिंह ब्रदर्स ने साल 2016 में WWE में डेब्यू किया था.

8- Sourav Gurjar 

सौरव गुर्जर ने साल 2011 में ‘TNA’s Ring ka King’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2018 में उन्हें WWE में डेब्यू करने का मौका मिला. वर्तमान में NXT में टैग टीम ‘इंडस शेर’ के रेसलर हैं.

 

9- Rinku Singh Rajput

रिंकू सिंह राजपूत साल 2008 में रियलिटी टीवी शो ‘मिलियन डॉलर आर्म’ में पिचिंग प्रतियोगिता जीतने के बाद सुर्ख़ियों में आए थे. इसके बाद साल 2018 में वो NXT का हिस्सा बने. वर्तमान में रिंकू NXT में टैग टीम ‘इंडस शेर’ का हिस्सा हैं.

10- Mahabali Shera

महाबली शेरा ने अपने करियर की शुरुआत ‘TNA’ Ring Ka King’ से की थी. इस दौरान वो ‘RKK World Heavyweight Championship’ के विजेता बने थे. साल 2018 में वो NXT का हिस्सा बने.

इनमें से आपका फ़ेवरेट रेसलर कौन हैं? 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *