Connect with us

फोटो

अंडरवर्ल्ड के डर से बॉलीवुड छोड़कर भाग गईं ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस, जीने लगीं गुमनाम जिंदगी

Published

on

पूजा राजपूत- ये बात किसी से छिपी नहीं हैं कि एक वक्त था जब बॉलीवुड(Bollywood) की दुनिया में अंडरवर्ल्ड(Underworld) का भी दखल था। फिल्मों में पैसा लगाने से लेकर, सितारों को काम दिलवाने तक फिल्मों से जुड़े कई मामलों में अंडरवर्ल्ड डॉन(Underworld Don) सीधा हस्तक्षेप करते थे। अंडरवर्ड डॉन और खूबसूरत अभिनेत्रियों के किस्से भी खूब मशहूर हुए। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने डॉन के प्यार में पकड़कर अपना करियर खत्म कर लिया। तो कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं, जिन्होने डॉन के डर से बॉलीवुड ही छोड़ दिया। साक्षी शिवानंद, सोनम और जैस्मिन ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनकी खूबसूरती पर आया था अंडरवर्ल्ड का दिल। लेकिन डॉन के प्यार में पड़ने की बजाए इन्होने बॉलीवुड से ही रिश्ता तोड़ लिया।

साक्षी शिवानंद

90 के दशक में एक खूबसूरत एक्ट्रेस हुआ करती थी साक्षी शिवानंद(Sakhsi Shivanand)। साक्षी शिवानंद अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं। कहते हैं अंडरवर्ल्ड के डर से उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया था। साक्षी ने 1994 में आई फिल्म ‘जन्म कुंडली’ से अपने करियर की शुरूआत की थी। लेकिन 2002 में आई फिल्म ‘आपको पहले भी कहीं देखा है’ उनके करियर में टर्निंग पॉइट साबित हुई थी।

साक्षी का करियर बी टाऊन में ठीक ठाक चल रहा था तभी उनका नाम अंडरवर्ल्ड से जोड़ा गया। साक्षी अंडरवर्ल्ड के नाम से इतनी डर गई कि वह रातों-रात फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई थी। अंडरवर्ल्ड के नाम से वो कदर खौफ में आ गईं कि उन्होंने अपना पता-ठिकाना तक किसी को भी नहीं बताया। उन्होने अपना फोन नंबर भी बदल दिया था। अब वो साऊथ की फिल्मों में काम करती हैं।

जैस्मिन

फिल्म ‘वीराना’ की वो खूबसूरत भूतनी तो याद होगी ही आपको, जिसे देख लोग डरते कम थे बल्कि आहें ज्यादा भरते थे। उस खूबसूरत अभिनेत्री का नाम था जैस्मिन(Jaismin)। कहा जाता है कि जैस्मिन की खूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड का एक डॉन फिदा हो गया था । इस वजह से वो काफी परेशान रहने लगी थीं और एक दिन उन्होंने देश छोड़ दिया और गुमनाम हो गईं।

सालों गुजर चुके हैं लेकिन आज तक जैस्मिन के बारे में कोई खबर नहीं। कुछ लोग कहते हैं कि वो शादी करके विदेश में रह रही हैं, तो कुछ कहते हैं कि वो अब इस दुनिया में ही नहीं हैं। सुनने में ये भी आया कि अमेरिका जाकर उन्होंने किसी से शादी कर ली।

यह भी कहा जाता है कि 1988 के बाद जैस्मिन जॉर्डन में जाकर बस गईं। 1979 में बॉलीवुड में ब्रेक मिलने से पहले जैसमीन क्या करती थीं और कहां रहती थीं, इस बारे में भी ठीक से किसी को कुछ भी नहीं पता

सोनम

‘त्रिदेव’ और ‘विश्वात्मा’ जैसी फिल्म में नज़र आई सोनम(Sonam) 90 के दशक की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक थीं। सोनम की बोल्ड सीन्स देखने के लिए दर्शक सिनेमाहॉल तक खिंचे चले आते थे। प्रोड्यूसर्स सोनम को अपनी फिल्मों में साइन करने के लिए उनके घर के चक्कर काटा करते थे।

1991 में सोनम ने ‘त्रिदेव’ के डायरेक्टर रहे राजीव राय से शादी कर ली थी। लेकिन अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की तरफ से सोनम और राजीव राय को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं। जिसके बाद 1997 में सोनम और राजीव राय देश छोड़कर विदेश में सेटल होना पड़ गया था। हांलाकि शादी के 16 साल बाद सोनम और राजीव राय का भी तलाक हो गया। अब वो एक डॉक्टर से शादी करके ऊंटी में रह रही हैं।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.