Connect with us

फोटो

अरबपति बिजनेसमैन की ये बेटियां हैं बेहद खूबसूरत, पिता की तरह बिजनेस वर्ल्ड पर करती हैं राज

Published

on

आज 21 जून को अंतरराष्ट्रीय फादर्स डे मनाया जा रहा है और ये दिन उतना ही खास है जितना की मदर्स डे। एक बच्चे की परवरिश सिर्फ मां नहीं करती बल्कि पिता में भी उसका बराबरी का योगदान होता है। भारत के साथ साथ कई देशों में जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। पिता की सख्ती और उनका प्यार ही हमें मजबूत बनाता है। एक पिता अपने सभी बच्चों को प्यार करता है, लेकिन सब जानते हैं कि बेटियों के लिए पिता के दिल में एक अलग तरह की ही भावना होती है। पिता जितना प्यार बेटों से करते हैं उससे थोड़ा ज्यादा ही प्यार बेटियों के लिए उमड़ता है। कोई अमीर हो या गरीब पिता हमेशा एक जैसे होते हैं। आज आपको बताते हैं ऐसे ही अरबपतियों के बेटियों के बारे में जो अपने पिता के करीब है और उनकी तरह कामयाब भी।

ईशा अंबानी

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को कौन नहीं जानता। ईशा अंबानी जियो और रिलांइस रिटेल की मालकिन हैं। ईशा ने बेहद कम उम्र में अपने पिता से अलग भी अपनी पहचान बना ली। साल 2015 में ईशा अंबानी का नाम फोर्ब्स की कम उम्र की अरबपति बिजनेसवुमन की लिस्ट में शामिल किया था। इसमें ईशा दूसरे नंबर पर थीं। ईशा ने आनंद पीरामल से शादी की है और इनकी शादी देश की सबसे बड़ी शादी में से एक थी।

वनिशा मित्तल

स्टील किंग कहे जाने वाले लक्ष्मी मित्तल अपनी बेटी से बेहद प्यार करते हैं। उनकी बेटी वनिशा भी अपने पिता के बेहद करीब हैं। वनिशा मित्तल ने लंदन के बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की पढ़ाई की और फिर फैमिली बिजनेस में शामिल हो गईं। बता दें कि वो अपने पिता लक्ष्मी मित्तल की कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर में भी शामिल हैं।

अनन्या बिड़ला

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या बेहद खूबसूरत हैं। उनकी पहचान सिर्फ बिलेनियर बेटी के तौर पर ही नहीं। अनन्या ने बिजनेस के अलावा फैशन और सिंगिंग की दुनिया में भी नाम कमाया है। उन्होंने माइक्रोफाइनेंस फर्म ‘स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड कंपनी’ बनाई है जो की दो राज्यों में फैली हुई है। इसके अलावा अनन्या लग्जरी प्रोडक्ट की ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोकार्ट की फाउंडर और सीईओ भी हैं।

रोशनी नाडर

रोशनी अरबपति शिव नाडर की बेटी हैं जो अपने स्मार्टनेस के लिए जानी जाती हैं। वो एचसीएल ग्रुप की सीईओ हैं जो बहुत बड़ी टेक कंपनी है। रोशनी 38 वर्ष की हैं और वो ना सिर्फ कंपनी चलाती हैं बल्कि शिव नाडर फाउंडेशन के एजुकेशन इनिशटिव में भी योगदान देती है। रोशनी का नाम फोर्ब्स की विश्व की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया जा चुका है।

मानसी किर्लोस्कर

इंडस्ट्रियलिस्ट विक्रम और गीतांजलि किर्लोस्कर की बेटी मानसी बेहद क्यूट हैं। उन्हें ट्रैवलिंग का शौक हैं। मानसी टायोटा किर्लोस्कर एंपायर की इकलौती मालकिन हैं। बता दें कि मानसी किर्लोस्कर को भारत में संयुक्त राष्ट्र की पहली यंग बिजनेस चैंपियन नियुक्त की गई हैं। इसके अलावा मानसी को पेंटिंग का भी शौक है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *