Connect with us

विशेष

किसी बाइक और स्कूटर से भी महंगी है ये चायपत्ती, जानें क्या है ऐसा जो इतनी ज्यादा है कीमत

Published

on

किसी बाइक और स्कूटर से भी महंगी है ये चायपत्ती, जानें क्या है ऐसा जो इतनी ज्यादा है कीमत

चाय के शौकीनों के लिए उसके बिना दिन की शुरुआत करना मुश्किल होता है. वैसे तो चाय महंगी-सस्ते कई रेट में मिलती है, लेकिन असम में एक ऐसी चाय मिलती है जिसके दाम सुनकर अच्छे-अच्छे शौकीनों के होश उड़ जाएंगे. गुवाहाटी में हुई चाय की नीलामी में एक खास किस्म की चायपत्ती 75 हजार रुपये प्रति किलो की रिकॉर्ड कीमत पर बिकी है. चाय पीने वाले अब ये सोच रहे हैं की कैसे एक बार तो टेस्ट कर देखें की उसमें ऐसा क्या खास है, लेकिन फिर उसकी कीमत देखकर उनके इरादे बदल जाते हैं.

मनोहारी चाय (Manohari Tea) के नाम से मशहूर इस चाय को असम के डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) में मनोहारी टी एस्टेट में उगाया जाता है. गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर में हुई नीलामी में यह खास चायपत्ती 75 हजार रुपये प्रति किलो की रिकॉर्ड कीमत पर बिकी है. मनोहारी गोल्ड स्पेशिलिटी चाय की इतनी ऊंची बोली लोकल कंपनी ने लगाई है. चाय की इतनी कीमत सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान कर रही है. हर कोई बस यही जानना चाहता है कि इस चायपत्ती में ऐसा क्या खास है जो इसकी कीमत सोने-चांदी से भी ज्यादा है.

चाय खरीदने वाले गुवाहाटी की विष्णु टी कंपनी इसे अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट 9amtea.Com पर बेचेगी. मनोहारी टी एस्टेट के ऑफिसर ने बताया कि इस साल 2.5 किलो चायपत्ती तैयार की गई थी, जिसमें से 1.2 किलो नीलामी में बिक गई. उन्होंने कहा, बची हुई चायपत्ती गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर समेत चुने हुए आउटलेट्स पर अवेलेबल रहेगी.

 

पिछले साल भी सबसे महंगी चाय का रिकॉर्ड भी इसी मनोहारी चाय के नाम था. तब यह चाय 50 हजार रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिकी थी. इस चायपत्ती की खासियत यह है कि इसे सूरज उगने के पहले हाथों से ही तोड़ा जाता है. इसकी खुशबू से पूरा गार्डन महकता है. सोशल मीडिया पर सब ओर इसके ही चर्चे हैं. लोग यही जानना चाहते हैं कि इस चाय में ऐसा क्या खास है जो इसकी कीमत इतनी ज्यादा है.

SOURCE ARTICLE : TV 9 BHARATVARSH

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.