Connect with us

लाइफ स्टाइल

हथेली की यह रेखा लॉटरी लगने का देती है संकेत, जानिए क्या आपकी हथेली में भी है ऐसी रेखा

Published

on

कहते हैं कि किस्मत से ज्यादा और समय से पहले कभी किसी को कुछ नहीं मिलता है। इतना ही नहीं लोगों के हाथ की रेखाएं यह तय करती हैं कि व्यक्ति कितना भाग्यशाली होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हमारी हथेली पर कुछ ऐसी रेखाएं होती हैं, जो इंसान को अमीर बना सकती हैं। भाग्‍य रेखा (Luck Line) के अलावा सूर्य रेखा (Sun Line) की स्थिति जातक की किस्‍मत, धन-दौलत और प्रसिद्धि के बारे में बताती है। वही अगर सूर्य रेखा की स्थिति अच्‍छी हो तो व्‍यक्ति की लॉटरी लग सकती है या अचानक बिना मेहनत के पैसा मिलता है।

Palamistry

बता दें कि हाथ की रेखाएं पैसे मिलने और जाने दोनों के संकेत देती हैं। व्‍यक्ति अपनी मेहनत से तो पैसा (Money) कमाता ही है लेकिन भाग्‍य (Luck) की मेहरबानी भी कई बार उसे बिना मेहनत के ढेर सारा पैसा दिला देती है। हथेली की रेखाएं ऐसे योग भी बनाती हैं जो बताती हैं कि व्‍यक्ति को अचानक कहीं से ढेर सारा पैसा मिलेगा। ये पैसा साफतौर पर उसे अपनी किस्‍मत के कारण मिलता है, जैसे किसी रिश्‍तेदार की संपत्ति मिल जाना, लॉटरी (Lottery) लग जाना या कहीं से कोई खजाना हाथ लग जाना। तो आइए ऐसे में जानते हैं कि हाथ की कौन सी रेखाएं देती हैं लॉटरी वगैरह लगने का संकेत…

Palamistry

ऐसे बनता है लॉटरी लगने का योग…

इस योग के बारे में व्‍यक्ति की हथेली की सूर्य रेखा (Surya Rekha) से पता चलता है। यह रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर अनामिका उंगली के मूल तक जाती है।

1) सूर्य रेखा कलाई तक फैली हुई हो तो जातक को कम उम्र में ही प्रसिद्धि मिल जाती है। वहीं यह रेखा हृदय रेखा और अनामिका उंगली के बीच फैली हुई हो तो व्यक्ति 40 साल की उम्र के बाद सफल और प्रसिद्धि पाता है।

Palamistry

2) सूर्य रेखा बहुत अच्‍छी होने के अलावा यदि जीवन रेखा और मस्तिष्‍क रेखा मिलकर त्रिकोण बनाएं तो ऐसे व्‍यक्ति को बड़ी लॉटरी लगने की संभावना होती है।

3) यदि किसी व्यक्ति के हाथ में आधी सूर्य रेखा न हो तो व्यक्ति अपने जीवन के दूसरे दौर में प्रसिद्धि हासिल करता है।

4) सूर्य रेखा के अलावा भाग्य रेखा व्‍यक्ति के भाग्‍य के बारे में बताती है लेकिन कुछ लोगों के हाथ में भाग्‍य रेखा नहीं होती है, ऐसे में सूर्य रेखा ही उनके भाग्य और समृद्धि के बारे में बताती है।

5) जिन जातकों के हाथ में ये दोनों रेखाएं न हों, उन्‍हें भी सफलता जरूर मिलती है लेकिन उसके लिए उन्‍हें संघर्ष करना पड़ता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *