Connect with us

फोटो

UP Panchayat Elections में लगेगा ग्लैमर का तड़का, Miss India रनर अप Diksha Singh ने दाखिल किया नामांकन

Published

on

UP Panchayat Elections में लगेगा ग्लैमर का तड़का, Miss India रनर अप Diksha Singh ने दाखिल किया नामांकन

6 साल पहले फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रहीं दीक्षा सिंह (Diksha Singh) अपने हुस्न का जादू चलाने के बाद अब राजनीति में कदम रख चुकी हैं. उत्तर प्रदेश में होने जा रहे जिला पंचायत चुनाव में अब ग्लैमर का तड़का लगाएंगी. दीक्षा 2015 में फेमिना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रहीं थीं. बता दें, अब दीक्षा ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से नामांकन दाखिल कर दिया है.

वार्ड नंबर 26 से दाखिल किया नामांकन

मिस इंडिया रनर अप (Miss India Runner UP) रहीं दीक्षा सिंह (Diksha Singh) ने रविवार को नामांकन दाखिल किया है. वे जौनपुर के वार्ड नंबर 26 (बक्शा वार्ड) से चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने अपना फॉर्म कलक्ट्रेट सीआरओ कोर्ट में जमा करा दिया है. दीक्षा सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये जानकारी दी थी.

निर्दलीय लड़ रहीं चुनाव

जौनपुर में 15 अप्रैल को मतदान होना है और 4 चरणों के बाद 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. चुनाव को लेकर दीक्षा (Diksha Singh) ने अपने वार्ड में चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. दीक्षा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी.

जौनपुर की रहने वाली हैं दीक्षा

दीक्षा (Diksha Singh) ने कहा, ‘मैं जौनपुर के चित्तोरी गांव से हूं और तीसरी क्लास तक मैं यहीं पढ़ी हूं. इसके बाद मेरे माता-पिता मुंबई और फिर गोवा शिफ्ट हो गए, लिहाजा मेरी आगे की पढ़ाई वहीं से हुई.’

कई ब्यूटी पेंजेंट्स में लिया हिस्सा

दीक्षा (Diksha Singh) ने गोवा के एमईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स, जुराईनगर में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की. ग्रेजुएशन के दूसरे साल में फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में दीक्षा ने भाग लिया था. इस प्रतियोगिता में वह 21 फाइनलिस्ट्स में से एक रहीं और आगे चलकर रनर अप बनीं. साथ ही उन्होंने ‘मिस बॉडी ब्यूटीफुल’ का सब-कॉन्टेस्ट भी जीता था. फिर उन्होंने कई मॉडलिंग असाइनमेंट किए. इसके साथ ही वे कई म्यूजिक वीडियो में भी नजर आई हैं.

इन गानों में नजर आईं दीक्षा

दीक्षा (Diksha Singh) दर्शन रावल और नेहा कक्कड़ के गाने ‘तेरी आंखों में’ नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वे दर्शन रावल के गीत ‘रब्बा मेहर करि’ आदि के म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं. दोनों ही गानों ने खूब धूम मचाई थी. इंस्टाग्राम पर दीक्षा के 2 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. जल्द ही दीक्षा एक वेब सीरीज में भी नजर आएंगी.

राजीनीति में था इंटरेस्ट

दीक्षा (Diksha Singh) ने मीडिया से बातचीत में बताया, ‘मैं कालेज के समय से ही प्रतियोगिताओं व राजनीतिक डिबेट में प्रतिभाग करती रही हूं और गांव में समय-समय पर आ करती थी. गांव आने पर देखा कि आज भी जौनपुर जिला विकास से कोसों दूर है. इसलिए पंचायत चुनाव में कुछ बदलाव की सोच से आई हूं.’

दीक्षा की आने वाली है वेब सीरीज

बता दें, यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित होने की घोषणा होते ही दीक्षा (Diksha Singh) ने चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया था. दरअसल, दीक्षा सिंह के पिता जितेंद्र सिंह की इस सीट से चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन बाद में ये सीट महिला आरक्षित सीट हो गई. सभी तैयारियां हो जाने की वजह से दीक्षा ने चुनाव लड़ने का फैसला किया. उनके पिता जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में कारोबार है.

 

Check out these s3xy images of Diksha Singh which will make you a fan of her.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

(photos source : instagram/dikshajitendrasingh)
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version