Connect with us

विशेष

Viral Video: हौज खास विलेज के पास सड़क पर लड़कियों से सरेआम छेड़छाड़

Published

on

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली साउथ-वेस्ट दिल्ली के हौज खास विलेज इलाके में नॉर्थ-ईस्ट राज्यों की रहने वाली लड़कियों के साथ सरेआम सड़क पर छेड़छाड़ की गई। सोशल मीडिया पर इसका विडियो वायरल हो गया। वायरल होने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले में पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा है। इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज की जा रही है। साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह का कहना है कि घटना के वक्त पीड़िता की ओर से इस मामले में पुलिस में कोई शिकायत नहीं दी गई थी। अब जानकारी मिलने पर मामला दर्ज किया जा रहा है। शिकायत के आधार पर जरूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सफदरजंग एन्क्लेव थाना पुलिस जांच कर रही है। पुलिस की ओर से बताया गया है कि यह घटना 18 जुलाई की रात 9:30 से 10 बजे के बीच की है।

हौज खास विलेज के पास सड़क से गुजरती नॉर्थ-ईस्ट की लड़कियों से वहां कुछ लड़कों ने बदसलूकी की, उनसे अश्लील शब्द बोले गए। इसकी शिकायत घटना के वक्त पुलिस में पीड़ित लड़कियों की ओर से नहीं की गई। इसका विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि विडियो वायरल हो गया, लेकिन पुलिस की नजर इसके ऊपर नहीं गई। दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन को जैसे ही इसकी जानकारी लगी, उन्होंने मामले को बेहद गंभीर बताते हुए इसमें दखल दिया। इसके बाद पुलिस भी सक्रिय हुई। पुलिस का कहना है कि पीड़ित लड़कियों के बारे में जानकारी मिल गई है। पुलिस ने उनसे संपर्क किया है। वह पहले दिल्ली से बाहर थीं, दिल्ली आने पर उनसे शिकायत ली जा रही है। इसके बाद देर रात तक संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि वायरल विडियो और अन्य तकनीकी मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश करेगी। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। सूत्रों का कहना है कि वायरल विडियो से क्या दिल्ली पुलिस अपने आप से कार्रवाई नहीं कर सकती थी?
DCW ने की एफआईआर की मांग
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने डीसीपी साउथ डिस्ट्रिक्ट को नोटिस जारी कर मामला दर्ज करने की मांग की है और 25 जुलाई तक मामले की रिपोर्ट मांगी है। स्वाति ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है और एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू करने की आवश्यकता है। दिल्ली महिला आयोग ने कहा है कि सोशल मीडिया पर मंगलवार से एक विडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि कुछ पुरुषों ने नॉर्थ ईस्ट की कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की। लड़कियों ने इस घटना का विडियो बनाया, जिसमें लड़के माफी मांगते नजर आ रहे हैं। आयोग का कहना है कि 10 मिनट के इस विडियो में पीड़ित लड़कियां आपबीती भी बता रही हैं। लड़कियों के अनुसार जब वो रात में हौज खास मे खड़ी थी तो लड़कों के एक ग्रुप ने उन्हें रोका और उनसे आपत्तिजनक सवाल किए। जब लड़कियों ने विडियो बनानी शुरू की तो लड़के माफी मांगते नजर आए। स्वाति ने कहा, दिल्ली में कैसे बदमाशों की इतनी हिम्मत है कि किसी महिला से जाकर घटिया बात कर सकें। अगर छेड़छाड़ के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाए गए तो बदमाशों के हौसले कभी कम नहीं होंगे।
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *