Connect with us

फोटो

जब 11 साल बड़े दिग्गज़ एक्टर के प्यार में पड़ी अमृता सिंह तो इस मशहूर क्रिकेटर से तोड़ ली थी सगाई !

Published

on

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह ने 80 और 90 के दशक में खूब नाम कमाया है. अमृता सिंह अपनी अदाकारी और अपनी ख़ूबसूरती के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही है. अमृता सिंह का नाम कई अभिनेताओं से जुड़ा है. साल 1991 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी करने से पहले उनके कई अफेयर रहे हैं. बता दें कि, एक समय अमृता सिंह और भारत के पूर्व मशहूर क्रिकेटर रवि शास्त्री का अफेयर खूब चर्चाओं में रहा था.

अमृता सिंह अब फिल्मों में बहुत कम ही नज़र आती है, लेकिन जब वे बॉलीवुड में सक्रिय थी तो उन्होंने अपने काम से बहुत नाम कमाया था. उनकी गिनती बॉलीवुड की शानदार अदाकाराओं में होती है. साल 1983 में सनी देओल के साथ फिल्म ‘बेताब’ से अमृता सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज़ किया था. इस दौरान दोनों के अफेयर की ख़बरें भी उड़ी थी.

रवि शास्त्री से कर ली थी सगाई…

80 के दशक के मध्य में भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री और अमृता सिंह के रिश्ते ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. दोनों अपने रिश्ते को लेकर सीरियस थे और दोनों सगाई भी कर चुके थे, हालांकि बात शादी तक नहीं पहुंच सकी थी. बता दें कि, दोनों की मुलाक़ात एक मैगजीन के फोटोशूट के दौरान हुई थी. दोनों का फोटोशूट भी काफी चर्चाओं में रहा था और इसने इनके रिश्ते पर भी मुहर लगा दी थी.

विनोद खन्ना संग भी चला अफ़ेयर…

अमृता सिंह का अफ़ेयर दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी चला था. उम्र में खुद से 11 साल बड़े अभिनेता विनोद खन्ना को अमृता सिंह दिल दे बैठी थी. बता दें कि, दोनों कलाकारों ने साल 1989 में आई फिल्म ‘बटवारा’ में साथ काम किया था. इस दौरान दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे.

बता दें कि, यह वो समय था, जब अमृता सिंह रवि शास्त्री के साथ रिश्ते में थी, लेकिन ‘बटवारा’ की शूटिंग के दौरान उनका दिल विनोद खन्ना के लिए धड़कने लगा था. ऐसे में रवि और अमृता के रिश्ते का अंत हो गया था. जबकि विनोद और अमृता का प्यार परवान चढ़ने लगा था.

दो बच्चों के पिता थे विनोद खन्ना…

अमृता सिंह और विनोद खन्ना का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका था. दरअसल, विनोद खन्ना पहले से शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी थी. अमृता की मां को अमृता का विनोद खन्ना संग रिश्ता रखना पसंद नहीं आया और उन्होंने अपनी बेटी को जमकर फटकार लगा दी. ऐसे में इस प्रेम कहानी का अंत हो गया.

फिर 12 साल छोटे सैफ अली खान से की शादी…

रवि शास्त्री और विनोद खन्ना संग रिश्ता खत्म होने के बाद अमृता सिंह का दिल एक बार फिर धड़का. इस बार उनका दिल आया नौजवान सैफ अली खान पर. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फ़ैसला कर लिया. 32 साल की अमृता सिंह ने महज 20 साल के सैफ अली खान से साल 1991 में शादी कर ली. दोनों ही कलाकारों ने अपने परिवार की मर्जी के ख़िलाफ़ जाकर शादी की थी.

अमृता सिंह ने सैफ के साथ अच्छा समय बिताया हालांकि दोनों का साथ उम्र भर तक का नहीं था. दरअसल, शादी के 13 सालों के बाद साल 2004 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेकर अपने रिश्ते को ख़त्म कर लिया था. सैफ अली खान और अमृता सिंह दो बच्चों बेटे इब्राहिम अली खान और बेटी अभिनेत्री सारा अली खान के माता-पिता बने. तलाक के बाद अमृता सिंह ने दूसरी शादी नहीं की. उन्होंने अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की. वहीं सैफ अली खान ने साल 2012 में अभिनेत्री करीना कपूर खान संग शादी रचा ली थी.

source

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.