Connect with us

बॉलीवुड

वायर ल हो रही है वो तस्वीर जब KAREENA KAPOOR पैदा हुईं थी, देखिए बेबो के बचपन की तस्वीरें

Published

on

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor)  के घर नन्ही किलकारियां गूंजी है। करीना ने बेटे को जन्म दिया है। करीना और सैफ अली खान  (Saif Ali Khan) दूसरे बेटे के पैरेंट्स बन गए हैं। इस बीच उन्हीं से जुड़ी एक तस्वीर वायर ल हो रही है। जब करीना कपूर ने दुनिया में पहली बार कदम रखा था, उसकी एक झलक फैंस को देखने को मिल रही है।

 

करीना कपूर की ये खूबसूरत तस्वीर फैंस को बेहद पसंद आ रही है। इस तस्वीर में करीना के पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और मां बबीता (Babita) नजर आ रही हैं। करीना की ये तस्वीर तब की है जब वो इस दुनिया में नन्हां मेहमान बनकर आईं थीं। तस्वीर में पिता रणधीर कपूर करीना के माथे पर किस करते हुए नजर आ रहे हैं, तो मां बबीता करीना को देखते हुए प्यारी सी मुस्कान दे रही हैं।

करीना अपने मम्मी पापा की सबसे लाड़ली बेटी हैं, जिन्हें बेबो (Bebo) के नाम घर में सभी लोग बुलाते हैं। बता दें करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था।  

बचपन में भी करीना बहुत खूबसूरत दिखती थी। बॉलीवुड में कपूर खानदान अपनी खूबसूरती और गोरेपन के लिए मशहूर रहा है । बॉलीवुड को साइज जीरो का मंत्रा देने वाली करीना कभी खुद ही गोलमटोल थी।

बचपन में करीना के साथ खूब पटती थी रणबीर की। दोनों साथ में खूब खेला करते थे। रणबीर ने एक बार बचपन का जिक्र करते हुए रणबीर ने कहा था कि करीना अक्सर अपने घर के सामने एक नाले में मछली पकड़ने भाग जाती थी।

इनकी शरारतों का जिक्र पापा रंधीर कपूर ऋषि कपूर से किया करते थे और रणबीर ये सब बातें करीना के बारे में सुनते थे।

करण जौहर के शो में एक बार रणबीर ने करीना और अपने बचपन का जिक्र करते हुए कहा था कि वो, करीना और रिद्धिमा बचपन में घर-घर खेलते थे। घर घर खेलते वक्त कभी उन्हें करीना का पति बनना पड़ता था तो कभी रिद्धिमा का। करीना और रिद्धिमा हम उम्र हैं लेकिन रणबीर इन दोनों से 3 साल छोटे हैं।

आपको बता दे करीना की पढाई मुंबई में जमनाबाई नर्सी स्कूल और बाद में देहरादून के वेल्हैम गर्ल्स बोर्डिग स्कूल से हुई है। बीकॉम की पढाई करने वाली करीना ने हावर्ड विश्वविद्यालय से माइक्रो कम्प्यूटर्स में तीन महीने का कोर्स भी किया है।

नीचे की तस्वीर में करीना अपने पूरे परिवार के साथ दिख रही है। करिश्मा पापा रंधीर कपूर की गोद में बैठी हैं और करीना मम्मी बबिता की गोद में।दादा राजकपूर की लाड़ली थी उनकी पोतियां।

इस तस्वीर में करीना, रिद्धिमा और करिश्मा हैं। करीना तो सो चुकी हैं लेकिन करिश्मा दादा जी से लाड़ जता रही हैं।

करीना और करिश्मा ने मम्मी बबिता की भी खूबसूरती पाई है। मम्मी की गोद में बैठी करीना यहां कुछ सोच रही हैं।

करीना कपूर के बचपन की ज्यादातर तस्वीरें बहन करिश्मा के साथ हैं और हर तस्वीर में करिश्मा छोटी बहन का ख्याल रखती हुई दिख रही हैं। 21 सितंबर 1980 को पैदा हुई करीना कपूर बचपन में किसी नन्ही परी की तरह दिखती थी।

करिश्मा से करीब 7 साल छोटी हैं करीना। इन तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि करीना का ख्याल उनकी बडी बहन करिश्मा कैसे रखती थी।

ये तस्वीर साल 1993 की है। तस्वीर फिल्म अंदाज अपना अपना के सेट की है। इस तस्वीर में करीना सलमान खान से बातें कर रही हैं। बाद के दिनों में यही करीना सलमान की कई फिल्मों में हीरोइन बनी।

करीना अपनी बहन करिश्मा को बेहद प्‍यार करती हैं। बचपन से अभिनय की शौकीन करीना करिश्मा के शूटिंग सेट पर उनकी खूब मदद करती थीं।

करीना और करिश्मा में बहुत प्यार है। दोनों बहने आज बेस्ट फ्रेंड्स है। करीना की माने तो एक्टिंग तो उन्होंने करिश्मा के साथ शूटिंग के सेट पर जाने के दौरान ही सीख ली थी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *