Connect with us

बॉलीवुड

जब मिथुन चक्रवर्ती ने की इस शख्स की Ex वाइफ से शादी तो हो गया था खफा, उठाया था चौंकाने वाला कदम !

Published

on

किशोर कुमार अपनी आवाज के अलावा व्यक्तित्व के लिए भी मशहूर थे। इसी के चलते कई फिल्मों में उन्होंने एक्टिंग भी की थी। किशोर यूं तो काफी खुशमिजाज थे, लेकिन बात उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो वे अकेले ही रहे। निजी जिंदगी में वह अकेले ही रहे।

किशोर ने लाइफ में 4 शादियां कीं थी। उनकी तीसरी पत्नी थी योगिता बाली। योगिता बाली ने जब किशोर कुमार से तलाक लिया तो मिथुन चक्रवर्ती ने उनसे शादी कर ली थी। इसके चलते किशोर ने मिथुन से बहुत ज्यादा नाराज हो गए थे।

खबरों की मानें तो लगभग तीन साल तक किशोर कुमार ने मिथुन से दूरी बनाकर रखी। हालांकि, बाद में उन्होंने मिथुन के लिए गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने 1979 में सुरक्षा फिल्म में मिथुन के लिए उन्होंने गाना गाया था। इसके बाद उन्होंने मिथुन की कई हिट फिल्मों के लिए गाने गाए।

बात मिथुन की करें तो बहुत ही कम लोग जानते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वे एक कट्टर नक्सली थे। पारिवारिक कठिनाइयों की वजह से उन्होंने अपना रास्ता बदल लिया और अपने परिवार में लौट आए थे।

मिथुन का नाम उनकी को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य के साथ जुड़ा, लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही। 1984 में आई फिल्म जाग उठा इंसान में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली बार साथ काम किया था। इस फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थी। मिथुन ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी।

हालांकि, दोनों का रिश्ता ज्यादा टिका नहीं। इसकी वजह थी मिथुन की वाइफ योगिता। योगिता ने मिथुन को धमकी दी थी कि यदि उन्होंने श्रीदेवी से रिश्ता रखा तो वे सुसाइड कर लेंगी। कपल के तीन बेटे और एक बेटी है।

मिथुन ने करीब 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने ‘वारदात’, ‘अविनाश’, ‘जाल’, ‘डिस्को डांसर’, ‘भ्रष्टाचार’, ‘घर एक मंदिर’, ‘वतन के रखवाले’, ‘हमसे बढ़कर कौन’, ‘चरणों की सौगंध’, ‘हमसे है जमाना’, ‘बॉक्सर’, ‘बाजी’, ‘कसम पैदा करने वाले की’, ‘प्यार झुकता नहीं’, ‘करिश्मा कुदरत का’, ‘स्वर्ग से सुंदर’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.