Connect with us

लाइफ स्टाइल

किसानों का समर्थन क्यों नहीं कर रहे भारतीय सेलेब्स? अमेरिका की यूट्यूब स्टार ने बताई ‘वजह’

Published

on

Why are Indian celebs not supporting farmers? America's YouTube star gave 'reason'

इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना के भारतीय किसानों के समर्थन में आए ट्वीट के बाद से ही ये मुद्दा ग्लोबल स्तर पर ट्रेंड होने लगा है. रिहाना के बाद स्वीडन की पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग, यूट्यूब स्टार लिली सिंह और हॉलीवुड एक्टर जॉन कुसेक ने भी भारतीय किसानों के संघर्ष को सपोर्ट किया है. इसके अलावा कुछ बॉलीवुड सेलेब्स मसलन अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, धर्मेंन्द्र, गुल पनाग, ऋचा चड्ढा, सोनम कपूर, प्रियंका चोपड़ा, दिलजीत दोसांझ और सोनू सूद जैसे सितारे भी किसानों को अपना समर्थन दे चुके हैं

2/5

 

रिहाना के ट्वीट के बाद कई टॉप बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेटर्स (सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी) ने ट्वीट किया और इन सभी ट्वीट्स का सार था कि भारत के आंतरिक मामलों में किसी विदेशी को दखल नहीं देना चाहिए और भारत अपनी समस्याएं खुद निपटाने में सक्षम हैं. हालांकि कई सोशल मीडिया यूजर्स का मानना है कि एक ही समय पर इतने सारे सेलेब्स के ट्वीट्स ये दर्शाते हैं कि कहीं ना कहीं इन सितारों को सरकार की तरफ से दबाव का सामना करना पड़ रहा है.

3/5

 

अब इस मामले में यूट्यूब सुपरस्टार और अमेरिकन एक्टर एमांडा कर्नी ने अपनी बात रखी है. एक यूजर ने एमांडा की तस्वीर पर लिखा था कि आपके हौसले को सलाम है क्योंकि कई भारतीय सेलेब्स तो किसानों के समर्थन में अपनी बात रख ही नहीं पा रहे हैं. एमांडा ने इस कमेंट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं जानती हूं. मैंने कई लोगों से बात की है और मैं समझ सकती हूं कि ऐसे लोग अपनी मन की बात बोलकर अपना बिजनेस खराब नहीं करना चाहते हैं.

 

4/5

 

उन्होंने आगे कहा कि अब काफी कुछ पॉलिटिकल हो चुका है तो करियर खत्म होने की संभावना बढ़ गई है.  लेकिन मुझे लगता है कि जिन आवाजों को दबाने की कोशिश की जा रही हैं, उन्हें अपनी आवाज देकर आप एक तरह का बलिदान दे रहे होते हैं. हो सकता है कि शुरुआत में आपको कई परेशानियां आएं, लेकिन अंत में आप अपनी जिंदगी में एक असल मकसद के साथ जिंदगी बिताते हो जिसमें आप अपनी अंतर्मन की बात को इग्नोर किए बिना अपना जीवन सेल्फ रिस्पेक्ट के साथ बिता सकते हैं.

5/5

एमांडा के इंस्टाग्राम पर 25 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. वे खुद भी किसानों को सपोर्ट करने के बाद काफी ट्रोल हो चुकी हैं. हालांकि वे इन ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब भी देती हैं. एक ट्रोल ने उन्हें कमेंट करते हुए कहा था कि किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट के बाद तुम्हारे भारतीय फॉलोअर्स कम होने वाले हैं. इस पर एमांडा ने कहा था कि वे अपने फॉलोअर्स में क्वालिटी लोग ही चाहती हैं.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version