Connect with us

बॉलीवुड

नाम और शोहरत आने के साथ इन सिंगर्स ने अपनी पहली पत्नी को दिया तलाक, फिर झट से घर ले आए अपनी लवर

Published

on

भारत ने एक कहावत मशहूर है, वह यह कि शादी के लिए जोड़ियां ऊपर से बनकर आती है. शायद इसी वजह से कई रिश्ते शादी होने के बाद भी टूट जाते है. बॉलीवुड में एक्टर्स का एक से ज्यादा शादी करना आम बात है. वहीं इस लिस्ट में कुछ सिंगर्स भी है, जिन्होंने एक से ज्यादा शादी की है.

उदित नारायण

बॉलीवुड के दिग्गज गायक उदित नारायण(Udit Narayan) ने फ़िल्मी गानों को शुरू करने से पहले रंजना नाम की महिला से शादी कर ली थी. लेकिन इस सिंगर ने मुंबई आकर अच्छा खासा नाम और पैसा कमाकर दीपा नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली थी. दीपा नेपाल से थी और बॉलीवुड में अपने पैर जमान के लिए काफी मेहनत कर रही थी. उदित की पहली पत्नी ने इस बात का इल्म होते ही खूब हंगामा काटा था.

सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान ने भी दो बार शादिया की है. उन्होंने पहली शादी नाबालिग उम्र में ही कर ली थी. उस वक़्त उनकी उम्र कुछ 18 वर्ष के आस पास थी. उन्होंने बॉबी खान से शादी की थी. इसके बाद सुनिधि ने कई फिल्मों में म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके हितेश से दूसरी शादी की थी.

हिमेश रेशमिया

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर और म्यूजिक कंपोजर हिमेश रेशमिया(Himesh Reshamiya) ने भी एक नहीं बल्कि दो शादियां की है. हिमेश ने साल 2017 में अपनी 22 साल पुरानी शादी को तोड़ दिया था. उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है. इस तलाक में दोनों की आपसी सहमति थी. इसके बाद हिमेश ने 2018 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से दूसरी शादी की थी.

कुमार शानू

कुमार शानू(Kumar Shanu) भी बड़े सिंगर्स में शुमार होते है. उन्होंने पहली शादी रीता भट्टाचार्य से की थी. दोनों का जीवन अच्छा खासा चल रहा था इसी बीच उनका नाम उस समय की अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्री से जुड़ा. तलाक होने के बाद उन्होंने 1994 में सलोनी से दूसरी शादी कर डाली. पहली पत्नी से कुमार शानू को दो बेटे हैं.

मोहम्मद रफी

मोहम्मद रफी(Mohammad Rafi) भी दो दो शादियां कर चुके है. मोहम्मद रफी ने बेहद कम उम्र में पहली शादी कर ली थी. इस बात को उन्होंने सभी से छुपाकर रखा था. उन्होंने दूसरी शादी 1944 में 20 साल की उम्र में बिलकिस से की थी. अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उन्होंने पहली शादी किस उम्र में की थी.

किशोर कुमार

किशोर कुमार बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम है. दिग्गज गायक किशोर कुमार(Kishore Kumar) ने एक नहीं, दो नहीं, बल्कि 4 शादियां की थी. इस सिंगर ने सबसे पहले रूमा गुहा से शादी की थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी बार एक्ट्रेस मधुबाला से शादी की थी. इसके बाद किशोर का दिल एक बार और फिसला और उन्होंने योगिता बाली से शादी कर ली. इसके बाद किशोर कुमार ने खुद से 20 साल छोटी लीना चंदावरकर से शादी कर ली.

अनूप जलोटा

अनूप जलोटा को भजन सम्राट के नाम से भी जाना जाता है. अनूप जलोटा(Anoop Jalota) ने भी एक नहीं बल्कि तीन शादियां की है. उनकी निजी जिंदगी काफी सुर्खियों में बनी रहती है. अनूप जलोटा का नाम मॉडल जसलीन मथारू के साथ भी जुड़ा था. इन दोनों ने एक कपल के रूप में बिग बॉस में एंट्री ली थी.

अरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह ने भी दो शादियां की है. अरिजीत सिंह एक रियलिटी शो में ही एक को-कंटेस्टेंट के साथ शादी कर चुके थे. इसके बाद उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त कोयल राय से 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल के तारापीठ मंदिर में दूसरी बार शादी की है. कोयल राय भी पहले से शादीशुदा थी.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *