fbpx
Connect with us

क्रिकेट

World Cup 2019: निराश कोहली बोले, ‘हार को स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है लेकिन…’

Published

on

न्यूजीलैंड ने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत को 18 रनों से मात देकर आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में कदम रख लिया है. मंगलवार को बारिश के कारण पूरा न हो सका यह मैच बुधवार को पूरा हुआ. कीवी टीम ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम संघर्ष के बाद भी हासिल नहीं कर पाई और 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी.

अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान कोहली काफी दुखी नजर आए. उन्होंने मैच के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “हार को स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है लेकिन न्यूजीलैंड की टीम जीत की हकदार थी. पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन बढ़िया था. हमने सोचा था कि न्यूजीलैंड को हमने ऐसे स्कोर पर रोका है जिसे हासिल किया जा सकता है लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, उससे हम शिकस्त खा गए.”

जडेजा की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने जिस तरह के कौशल का प्रदर्शन किया है, वह सभी को देखना चाहिए. जडेजा ने बहुत अच्छा गेम दिखाया. उसका प्रदर्शन बहुत ही सकारात्मक रहा. न्यूजीलैंड की टीम हकदार थी, उन्होंने हम पर बहुत दवाब डाला. मुझे लगता है कि हमारा शॉट चयन और भी बेहतर हो सकता था.”

जडेजा ने खेली 77 रनों की पारी

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों की लाजवाब पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए. इन दोनों के बीच हुई शतकीय साझेदारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी. अंत के ओवरों में अहम समय पर न्यूजीलैंड ने इन दोनों के विकेट लेकर भारत को हार सौंपी.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *